क्रासिंग के लिए डेढ़ घंटे झिलमिली में खड़ी रही पैसेंजर, यहां पेंचवेली के छूटने पर हुआ हंगामा

यात्रियों ने छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन के पैनल ऑफिस में जमकर किया हंगामा, रेलवे ट्रैक पर बैठकर जताया विरोध

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-12 17:54 GMT

छिंदवाड़ा। नागपुर-रीवा एक्सप्रेस को क्रासिंग के लिए नैनपुर-छिंदवाड़ा पैसेंजर को डेढ़ घंटे झिलमिली स्टेशन में रोककर रखा गया। इस बीच छिंदवाड़ा से पेंचवेली एक्सप्रेस रवाना कर दी गई। नैनपुर पैसेंंजर के छिंदवाड़ा पहुंचने के बाद यात्रियों ने छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन में जमकर हंगामा मचाया। विरोध जताते हुए यात्री रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। देर रात तक यात्रियों का हंगामा जारी रहा। आरपीएफ-जीआरपी के अधिकारियों की समझाईश के बाद यात्रियों का गुस्सा कम हुआ। पूरी रात स्टेशन पर बिताने के बाद यात्री सुबह पातालकोट एक्सप्रेस से गंतव्य के लिए रवाना हुए।

इसलिए हुआ हंगामा, ऐसा रहा घटनाक्रम

नैनपुर-छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन क्रमांक ०८२७२ का छिंदवाड़ा पहुंचने का समय रात्रि ९ बजकर ३० मिनट है। वहीं छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन से रात्रि १०.३० बजे पेंचवेली एक्सप्रेस इंदौर रवाना होती है। पेंचवेली एक्सप्रेस से यात्रा शुरु करने चौरई, सिवनी, पलारी, केवलारी सहित अन्य जगहों से यात्री नैनपुर पैसेंजर से छिंदवाड़ा पहुंचते हैं और पेंचवेली से भोपाल इंदौर की ओर रवाना होते हैं। सोमवार को नागपुर-रीवा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय रात्रि ८.२० के बजाए एक घंटे से अधिक देरी से छिंदवाड़ा पहुंची। इसे रात्रि लगभग १० बजे रीवा की ओर रवाना किय गया। रीवा एक्सप्रेस को क्रासिंंग देने के लिए नैनपुर से आ रही पैसेंजर को झिलमिली में रोक लिया गया। रीवा एक्सप्रेस से पहले एक मालगाड़ी को भी क्रासिंग दी गई। इस दौरान नैनपुर पैसेंजर करीब डेढ़ घंटे झिलमिली में खड़ी रही। इस बीच छिंदवाड़ा-इंदौर पेंचवेली एक्सप्रेस को निर्धारित समय रात्रि १०.३० बजे छिंदवाड़ा से रवाना कर दिया गया। पेंचवेली एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद रात्रि ११.२० बजे नैनपुर-छिंदवाड़ा पैसेंजर छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन पहुंची। पैसेंजर के पहुंचने के पहले ही पेंचवेली एक्सप्रेस को रवाना कर दिए जाने से नाराज यात्रियों ने पहले रेलवे स्टेशन की प्रथम मंजिल में स्थित पैनल ऑफिस में जमकर हंगामा किया। इसके बाद यात्री रेलवे ट्रैक पर बैठकर विरोध जताते रहे। लगभग दो घंटे तक रेलवे स्टेशन में हंगामे की स्थिति रही। इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारियों ने मोर्चा संभाला और यात्रियों को समझाया।

परीक्षा देने जा रहे युवाओं की संख्या ज्यादा

नैनपुर पैसेंजर से आने वाले यात्रियों में सबसे ज्यादा संख्या ऐसे युवाओं की रही, जिन्होंने बुधवार को भोपाल में होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए पेंचवेली एक्सप्रेस में रिजर्वेशन कराया था। इसके अलावा यात्रियों में बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल रहे।

स्टेशन में बिताई रात, सुबह पातालकोट एक्सप्रेस से हुए रवाना

रेलवे व आरपीएफ अधिकारियों की समझाईश के बाद यात्री मंगलवार की सुबह पातालकोट एक्सप्रेस से आगे की यात्रा के लिए रवाना होने के लिए राजी हुए। बड़ी संख्या में यात्रियों ने सोमवार की रात रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म में बिताई और मंगलवार को पातालकोट एक्सप्रेस से गंतव्य की ओर रवाना हुए। मंगलवार को पातालकोट एक्सप्रेस भी करीब एक घंटे की देरी से रवाना हुई।

Tags:    

Similar News