छिंदवाड़ा: हत्या या आत्महत्या, एसएएफ के दो जवानों की संदिग्ध मौत

  • एक जवान की गाड़ी की डिक्की में मिली बियर की केन और दो ग्लास
  • बियर की केन और ग्लास में से आ रही जहर की गंध
  • दोनों मृतकों का पीएम कराया गया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-27 09:41 GMT

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। आठवीं बटालियन में पदस्थ प्रधान आरक्षक और आरक्षक की संदिग्ध मौत से पूरा महकमा हिल गया है। मामला इस वजह से संदेहास्पद बना हुआ है क्योंकि दोनों जवानों ने शनिवार रात एक साथ बियर पी थी।

एक जवान की गाड़ी की डिक्की में बियर की खाली केन और दो ग्लास मिले है। दोनों में से जहर की गंध आ रही है। पुलिस यह गुत्थी सुलझाने में लगी है कि यह प्रकरण आत्महत्या का है या हत्या का। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

पुलिस ने बताया कि मंडला बिछिया के ग्राम बाजी हाल निवास एएसएफ क्वार्टर 44 वर्षीय धनीराम पिता रतन सिंह उईके आठवीं बटालियन में प्रधान आरक्षक और 54 वर्षीय प्रेमलाल पिता गंगाराम काकोडिया आरक्षक के पद पर कार्यरत थे।

रोजाना की तरह शनिवार रात को दोनों ने साथ में बियर पी थी। इसके बाद धनीराम घर चला गया था और प्रेमलाल ड्यूटी चला गया था। रात लगभग 10.30 बजे के आसपास धनीराम की हालत अचानक बिगड़ गई। परिजन उन्हें निजी अस्पताल ले गए।

यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पहले मामला हार्ट अटैक का माना जा रहा था। देर रात प्रेमलाल की भी अचानक हालत बिगड़ गई। उसे भी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान रविवार सुबह उसकी मौत हो गई।

जांच के दौरान पुलिस को प्रेमलाल की गाड़ी की डिक्की में बीयर की दो केन और दो ग्लास मिले। केन और ग्लास में सल्फास जैसे जहरीले पदार्थ की गंध आ रही थी। पुलिस ने दोनों मृतकों का पीएम कराया है।

धनीराम लेकर आया था बीयर-

बताया जा रहा है कि निजी अस्पताल में भर्ती प्रेमलाल के पुलिस ने बयान लिए थे। प्रेमलाल ने बयान में बताया था कि धनीराम ने बियर लाया था। दोनों ने बियर साथ में पी थी। पुलिस बयान के आधार पर जांच कर रही है।

स्वयं पिया या पिलाया गया जहर-

पुलिस के मुताबिक प्रेमलाल और धनीराम ने रात लगभग 9 बजे बियर पी थी। पुलिस जांच कर रही है कि दोनों ने आपसी सलाह से बियर में जहर मिलाकर पिया है या किसी और ने जहर मिलाया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

रास्ते से बुलाया धनीराम का शव-

धनीराम की मौत के बाद परिजन उनका शव मंडला लेकर जा रहे थे। माना जा रहा था कि धनीराम की हार्टअटैक से मौत हुई है। रविवार सुबह प्रेमलाल की मौत के बाद मामला संदेहास्पद मानकर पुलिस ने धनीराम के परिजनों से संपर्क कर शव लेकर उन्हें वापस बुलाया और पीएम कराया है।

चर्चा है कि दोस्त बनने वाले थे रिश्तेदार-

बताया जा रहा है कि प्रेमलाल और धनीराम दोनों एक ही गांव के थे। दोनों में गहरी दोस्ती थी और वे अक्सर साथ रहते है। चर्चा में यह बात भी सामने आ रही है कि प्रेमलाल के बेटे और धनीराम की बेटी का रिश्ता होने वाला था। दोनों की मित्रता रिश्तेदारी में बदलने वाली थी, हालांकि इसकी कोई अधिकृत पुष्टि नहीं हो पाई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसएएफ में पदस्थ दो जवानों की मौत के मामले की जांच की जा रही है। प्रेमलाल की स्कूटी से डिक्की में बियर की दो केन और दो ग्लास मिले है। जिससे सल्फाज जैसी गंध आ रही है। दोनों मृतकों का पीएम कराया गया है। बियर की केन और बिसरा जांच के लिए जब्त किया गया है।

- उमेश गोल्हानी, टीआई, कोतवाली

Tags:    

Similar News