Chhindwara News: रात 3 बजे आरएमओ ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, परिसर से गायब मिले गार्ड

  • सहायता केन्द्र मिला खाली, कर्मचारी को जारी किया नोटिस
  • मरीजों की सुविधा के लिए बनाए गए सहायता केन्द्र से भी कर्मचारी नदारद थे।
  • गायनिक परिसर के बाहर लगे चाय-नाश्ते के ठेलों को भी अस्पताल से बाहर किया गया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-19 09:57 GMT

Chhindwara News: मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल के चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ और मरीजों की सुरक्षा व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है। गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात लगभग 3 बजे आरएमओ ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर से सिम्स के गार्ड गायब थे। इसके अलावा 24 घंटे के लिए खोले गए सहायता केन्द्र से भी कर्मचारी नदारद थे।

गौरतलब है कि अस्पताल की पांच मंजिला इमारत के वार्डों में भर्ती मरीज व नर्सिंग स्टाफ की सुरक्षा के लिए मेडिकल कॉलेज द्वारा हर फ्लोर में एक-एक सुरक्षाकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। गुरुवार रात आरएमओ डॉ.हर्षवर्धन कुड़ापे जिला अस्पताल पहुंचे तो एक भी गार्ड ड्यूटी पर नहीं मिला।

आरएमओ द्वारा सुरक्षाकर्मियों को फोन कर बुलाया गया। इसके अलावा मरीजों की सुविधा के लिए बनाए गए सहायता केन्द्र से भी कर्मचारी नदारद थे। आरएमओ डॉ.हर्षवर्धन कुड़ापे ने सहायता केन्द्र के कर्मचारी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

सिविल सर्जन को कराया अवगत

आरएमओ डॉ. हर्षवर्धन कुड़ापे ने बताया कि निरीक्षण के दौरान परिसर से सिम्स के गार्ड गायब थे। सिविल सर्जन डॉ.नरेश गुन्नाड़े को अवगत कराया गया है। सीएस द्वारा डीन डॉ. अभय कुमार सिन्हा से चर्चा कर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।

परिसर से असामाजिक तत्वों को भगाया

गुरुवार रात निरीक्षण के दौरान गायनिक वार्ड के बाहर असामाजिक तत्वों का डेरा लगा था। जिन्हें यहां से खदेड़ा गया। इसके अलावा गायनिक परिसर के बाहर लगे चाय-नाश्ते के ठेलों को भी अस्पताल से बाहर किया गया।

Tags:    

Similar News