छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा के बोदलकछार में दिल दहला देने वाली वारदात

  • युवक ने परिवार के ही 8 सदस्यों को कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतारा और खुद फांसी के फंदे पर झूल गया
  • परिवार के सदस्यों की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी और खुद फांसी पर झूल गया।
  • घटना से हरकत में आए पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-29 12:18 GMT

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा/परासिया। जिला मुख्यालय से लगभग 145 किमी दूर माहूलझिर थानांतर्गत आदिवासी अंचल के बोदलकछार में एक सिरफिरे ने अपने ही परिवार के आठ लोगों को कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार दिया और खुद 50 मीटर दूर जाकर एक पेड़ पर फांसी लगा ली।

इस घटना से हरकत में आए पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। जबलपुर आईजी भी घटनास्थल पहुंच रहे हैं।

घटना मंगलवार-बुधवार की दरम्यिानी रात करीब ढाई बजे की है। बोदलकछार में दिनेश उर्फ भूरा ने सो रहे अपने परिवार के सदस्यों की एक के बाद एक कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। इसके बाद कुछ ही दूर अपने ताऊ (बड़े पिता) के घर पहुंचा और दस वर्षीय भतीजे पर हमला शुरु कर दिया इस बीच बालक की चीख सुनकर दादी जाग उठी।

जिसे देख आरोपी कुल्हाड़ी वहीं छोडक़र भाग खड़ा हुआ। इसके बाद वह कुछ दूर जाकर पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल गया। मृतकों में आरोपी की नवविवाहिता पत्नी, मां, बहन, भाई, भाभी एवं तीन नाबालिग बच्चे शामिल है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक का एक सप्ताह पूर्व ही विवाह हुआ था।

मौके पर पहुंचे डीआईजी सचिन अतुलकर एवं एसपी मनीष खत्री ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी श्री खत्री ने बताया कि बीती रात करीब ढाई बजे दिनेश उर्फ भूरा ने यह वारदात की।

उसने परिवार के सदस्यों की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी और खुद फांसी पर झूल गया। उन्होंने बताया फॉरेसिंक टीम घटना की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि एक बालक घायल है उसका इलाज कराया जा रहा है। मृतकों के शवों का देलाखारी में पोस्टमार्टम किया गया।

दोपहर में पहुंचेंगी मंत्री संपतिया उइके

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की मंत्री श्रीमती संपतिया उइके आज दोपहर करीब 3 बजे हेलीकाप्टर से बोदल कछार पहुंचेंगी एवं परिवारजनों से मुलाकात करेंगी। मुख्यमंत्री के भी आने की संभावना जताई जा रही है।

विक्षिप्त था आरोपी युवक

एसपी मनीष खत्री के मुताबिक प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी मानसिक रुप से बीमार था। जिसका होशंगाबाद में इलाज भी चल रहा था। पूछताछ में भी यही बताया जा रहा है कि मानसिक रुप से बीमार होने के कारण वह कभी भी उत्तेजित हो जाता था।

Tags:    

Similar News