Beed News: परली वैद्यनाथ मंदिर के शिखर की तोड़फोड़, सचिव की ओर से थाने में लिखित शिकायत

  • शिखर पर चढ़कर तोड़फोड़ की घटना
  • दरवाजे का ताला तोड़ा गया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-14 12:22 GMT

Beed News : देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में पांचवें ज्योतिर्लिंग वैद्यनाथ मंदिर के शिखर पर चढ़कर तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। मंदिर के शिखर की ओर जाने वाले दरवाजे का ताला तोड़ा गया और शिखर के पूर्वी हिस्से में तोड़फोड़ होने से हड़कंप मच गया है। इस मामले में श्री परली वैद्यनाथ भगवान देवस्थान ट्रस्ट के सचिव प्रो. बाबासाहब देशमुख ने परली शहर पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार परली के पूर्व नगराध्यक्ष दीपक देशमुख समेत आठ से दस लोग वैद्यनाथ मंदिर समिति के कार्यालय के सामने के गेट का ताला तोड़कर शिखर पर पहुंच गए।

इसके बाद दीपक देशमुख अपने साथियों के साथ शिखर के पूर्वी हिस्से की दीवार को हथौड़े से तोड़कर अंदर घुस गया। इस वीडियो को दीपक देशमुख ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने समिति के कार्यालय को शिखर की तोड़फोड़ की सूचना दी, तो बाबासाहब देशमुख ने तुरंत परली शहर पुलिस थाने में शिकायत दी, लेकिन फिलहाल मामला दर्ज नहीं हुआ। इस बीच, परली पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक रघुनाथ नाचन ने कहा कि इस मामले में लिखित शिकायत मिली है।

दीपक देशमुख ने क्या कहा?

पूर्व नगराध्यक्ष देशमुख ने बोलते हुई कहा कि दशहरे के शुभ अवसर पर पंचम ज्योतिर्लिंग परली वैद्यनाथ में भगवान शिवलिंग दर्शन के लिए शिवभक्तों के लिए खोल दिया गया। महादेव का शिवलिंग मंदिर शिखर कलसा की सुरंग में बंद था, जो कई वर्षों से बंद था। कई दिनों से हम मांग कर रहे थे कि इस गेट को दर्शन के लिए खोला जाना चाहिए। वैद्यनाथ देवल समिति के ट्रस्टियों को कई मांगों का ज्ञापन दिया, लेकिन जब कुछ कार्रवाई नहीं की गई, तो शिव भक्तों ने महादेव शिवलिंग सभी के लिए खोल दिया।

Tags:    

Similar News