आगामी कार: Tata Altroz Racer का नया टीजर हुआ जारी, डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग!

  • टीजर में कार के एक्‍सटीरियर लुक की झलक दिखाई गई है
  • डिजाइन इलीमेंट्स और एक विशेष फीचर की जानकारी दी है
  • Tata Altroz Racer को ड्यूल टोन स्‍कीम के साथ लाया जाएगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-30 12:10 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) जल्द अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कार अल्ट्रोज (Altroz) का नया पावरफुल वर्जन लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने लॉन्च से पहले इसका टीजर वीडियो जारी कर दिया है। टीजर में एक फीचर की जानकारी भी दी गई है। आपको बता दें कि, इस कार का नाम अल्ट्रोज रेसर (Altroz Racer) है, जिसे कंपनी ने पिछले साल ऑटो एक्सपो और भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में पेश किया गया था।

Tata Altroz Racer की आधिकारिक बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ डीलरशिप पर अनऑफिसियल बुकिंग शुरू कर दी गई है। इसके लिए टोकन राशि 21 हजार रुपए रखी गई है। फिलहाल, जानते हैं टीजर में क्या है खास और कब तक लॉन्च होगी ये कार...

Tata Altroz Racer का टीजर जारी

टाटा मोटर्स की ओर से जारी किए गए टीजर में कार के एक्‍सटीरियर लुक की झलक दिखाई गई है। जिसमें इसके डिजाइन इलीमेंट्स और स्पोर्टियर प्रीमियम हैचबैक के एक विशेष फीचर के बारे में जानकारी मिलती है। टीजर के अनुसार, कार को ड्यूल टोन स्‍कीम के साथ लाया जाएगा। इसमें ब्लैक रूफ के साथ नई औरेंज पेंट स्कीम देखने को मिलेगी। ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट कॉलम, पीछे के दरवाजे के हैंडल, बोनट और शोल्डर लाइन प देखने को मिलेगा।

कार के एक्सटीरियर में एक रेसिंग फ्लैग थीम के साथ एंड होने वाली बोनट से रूफ तक डुअल वाइट स्‍ट्राइप्‍स होंगी। इसके अलावा, इसे फ्रंट फेंडर पर एक शार्क-फिन एंटीना और 'रेसर' बैजिंग मिलेगा। टीजर में इसके एग्‍जॉस्‍ट नोट को भी सुना जा सकता है। 

इंजन और पावर

कंपनी की ओर से फिलहाल, इसमें दिए जाने वाले इंजन की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, माना जा रहा है कि, आगामी अल्ट्रोज रेसर में नेक्सॉन में मिलने वाला 1.2-लीटर टर्बो तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 120 पीएस की अधिकतम शक्ति और 1,750 आरपीएम और 4,000 आरपीएम के बीच 170 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

Tags:    

Similar News