न्यू बाइक: Bajaj Pulsar N125 भारत में इन खूबियां के साथ हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 94707 रुपए

  • इस बाइक में बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन है
  • डिजाइन और चेसिस तक सब कुछ नया दिया गया है
  • दो वेरिएंट LED डिस्क और LED डिस्क BT में पेश किया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 12:32 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज (Bajaj) अपनी पॉपुलर सीरीज पल्सर (Pulsar) का एक और नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। ये है पल्सर N125 (Pulsar N125), जो कि बिल्कुल नई बाइक है। 125 सीसी सेगमेंट में लाई गई इस बाइक में बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन के साथ डिजाइन और चेसिस तक सब कुछ नया है। इसका लुक काफी स्पोर्टी है।

कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में भारतीय बाजार में उतारा है। बजाज पल्सर N125 की बुकिंग शुरू हो गई है और जल्द ही डिलीवरी शुरू हो जाएगी। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियां...

Bajaj Pulsar N125 की कीमत

नई बजाज पल्सर N125 को भारत में 94,707 रुपए की (एक्स-शोरूम दिल्ली) शुरुआती कीमत में पेश किया गया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 4,000 रुपए अधिक है।

कैसा है डिजाइन?

इस बाइक को लाइट स्पोर्ट कैटिगरी में पेश किया गया है और इसमें एक दम फ्रेश डिजाइन देखने को मिलता है। कंपनी ने इसे LED डिस्क और LED डिस्क BT में पेश किया है। स्पोर्टी बनाने और मस्कुलर लुक देने के लिए हेडलैंप और फ्रंट फॉर्क्स के चारों तरफ प्लास्टिक पार्ट्स जोड़े हैं। साथ ही इसमें स्कल्पटेड फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट डिजाइन, हैंडलबार माउंटेड पॉलिगोनल रियर व्यू मिरर्स, एलईडी हेडलैंप और टेललैंप्स दिए गए हैं। इसमें हैलोजन इंडिकेटर दिए गए हैं। इस बाइक में 17 इंच के टायर दिए गए हैं और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 198 एमएम है।

फीचर्स, ब्रेक और सस्पेंशन

बेस वेरिएंट में थोड़ पतला रियर टायर, छोटा LCD और पारंपरिक सेल्फ स्टार्टर है। जबकि, टॉप स्पेक बाइक में बोल्ड कलर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ बड़ा LCD, चौड़ा रियर टायर और साइलेंट स्टार्ट के लिए इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर या ISG है। इसमें स्विचेबल ऑटो स्टार्ट/स्टॉप भी है। इसे टेलिस्कोपिक फोर्क और प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा सस्पेंड किया गया है। जबकि ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक है। CBS या कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम स्टैण्डर्ड है।

इंजन और पावर

बजाज ने पल्सर N125 में बिल्कुल नया इंजन लगाया है। यह 124.58cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन है, जो कि 8,500rpm पर 12bhp की पावर और 6,000rpm पर 11Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

Similar News