रेनॉल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल: Heritage Spirit Scrambler X R4 हुई अनवील, सिंगल चार्ज में चलेगी 110 किमी

  • यह एक लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल है
  • इसकी केवल 10 यूनिट ही बनाई जा सकती हैं
  • अप्रैल 2025 में डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-19 12:25 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार बनाने वाली कंपनी रेनॉल्ट (Renault) ने फ्रेंच स्टार्ट-अप एटलियर्स हेरिटेजबाइक के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश किया है। इसका नाम हेरिटेज स्पिरिट स्क्रैम्बलर एक्स आर4 (Heritage Spirit Scrambler X R4) है और यह एक लिमिटेड एडिशन है। कंपनी का कहना है कि, हेरिटेज स्पिरिट स्क्रैम्बलर एक्स आर4, क्लासिक रेनॉल्ट आर4 को डेडिकेटेड है, जिसकी केवल 10 यूनिट ही बनाई जा सकती हैं, इसके लिए अभी से ऑर्डर शुरू हो गए हैं और अप्रैल 2025 में डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है।

Heritage Spirit Scrambler X R4 सिंगल चार्ज में 110 किमी तक की रेंज प्रदान करेगी। ऑफ-रोड-ओरिएंटेड डिजाइन वाली इस मोटरसाइकिल की कीमत EUR 23,340 (करीब 21.2 लाख रुपए) है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

कैसा है डिजाइन?

हेरिटेज स्पिरिट स्क्रैम्बलर एक्स आर4 की डिजाइन काफी आकर्षित है। इसमें इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ एक कॉम्पैक्ट LED हेडलाइट यूनिट, एक सिंगल-पीस रिब्ड असली लेदर सीट और गोलाकार बार-एंड मिरर के साथ एक विस्तृत हैंडलबार है। मोटरसाइकिल में पारंपरिक ईंधन टैंक डिजाइन भी है, जिसमें बैटरी पैक एक पैनल के नीचे रखा गया है। इसमें 17-इंच एल्यूमीनियम वायर-स्पोक व्हील दिए गए हैं, जिसमें हेडेनौ से स्क्रैम्बलर-स्टाइल नॉबी टायर लगे हैं।

ब्रेक और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम में 320 मिमी फ्रंट डिस्क और 240 मिमी रियर डिस्क का इस्तेमाल किया गया है, जिसके साथ ब्रेम्बो 4-पिस्टन फ्रंट ब्रेक शामिल हैं। यह WP से यूएसडी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और EMC से रियर मोनो-शॉक यूनिट से लैस है।

बैटरी और रेंज

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 4.8 kWh की लिथियम-आयन बैटरी और 7 kW की जेम मोटर्स इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 280 Nm का टॉर्क पैदा करती है। यह एक बार चार्ज करने पर 110 किमी तक की राइडिंग रेंज प्रदान करती है। बात करें स्पीड की तो यह 99 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। 

Tags:    

Similar News