अपकमिंग एसयूवी: Skoda की आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन गाड़ियों की बढ़ेंगी मुश्किल

इसमें स्कोडा डिजाइन की ग्रिल देखी गई है टेल लैंप का डिजाइन कुशाक की तरह है हेडलैंप सेटअप एक स्प्लिट यूनिट दी गई है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-18 11:00 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियम कार निर्माता स्कोडा (Skoda) की आगामी सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी को एक बार फिर से भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले भी इस एसयूवी के कई स्पाई शॉट्स सोशल मीडिया पर सामने आ चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि, कंपनी इसे जल्द ही भारतीय बाजार में उतार सकती है। हालांकि, कंपनी ने अब तक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम तय नहीं किया गया है।

बता दें कि, इस सेगमेंट में देश में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), किआ सोनेट (Kia Sonet), महिंद्रा एक्सयूवी 3XO (Mahindra XUV 3XO), मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki) और अन्य मॉडल मौजूद हैं।

स्पाई शॉट्स से मिली जानकारी

हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इसमें एक बड़ी ग्रिल दी गई है, जो स्कोडा के डिजाइन को रिप्रजेंट करती है। वहीं हेडलैंप सेटअप एक स्प्लिट यूनिट है,यहां एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप स्ट्रिप ऊपर है जबकि मेन हेडलैंप नीचे दिए गए हैं। जबकि, इसके रियर में टेल लैंप का डिजाइन कुशाक की तरह नजर आ रहा है। इसमें दिए गए रूफ रेल और नई डिजाइन अलॉय व्हील को देखा जा सकता है।

इस प्लेटफार्म पर बेस्ड है

रिपोर्ट के अनुसार, स्कोडा की आगामी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी के पॉपुलर MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह वही प्लेटफार्म है, जिसका इस्तेामल स्कोडा के कुशाक और स्लाविया जैसे वाहनों के लिए किया गया है। हालांकि, यह सब-4 मीटर सेगमेंट की एसयूवी है इसलिए इसका व्हीलबेस छोटा होगा, जो लगभग 230 मिमी कम हो गया है।

इंजन और पावर

मैकेनिकल तौर पर, स्कोडा ने पुष्टि की है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। यह इंजन 115hp की पावर और 178Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में समान 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल किए जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News