सुपर बाइक: कावासाकी ने भारत में लॉन्च की सबसे महंगी 400cc मोटरसाइकिल Ninja ZX-4RR!

यह मोटरसाइकिल सीमित संख्या में उपलब्ध होगी इसकी कीमत 9.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत आएगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-01 10:45 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता कावासाकी (Kawasaki) ने भारतीय बाजार में अब तक की सबसे महंगी 400cc बाइक को लॉन्च कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं निंजा जेडएक्स-4आरआर (Ninja ZX-4RR) की। यह मोटरसाइकिल सीमित संख्या में उपलब्ध होगी और इसकी कीमत 9.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है, जो इसे भारत में सबसे महंगी 400cc बाइक बनाती है। इस बाइक को कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत लाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस बाइक की खूबियां...

डिजाइन

यह बाइक डिजाइन के मामले में काफी हद तक बाइक ZX-4R के समान नजर आती है। हालांकि, इसमें कई सारे बदलाव देखने को मिलते हैं, जिससे यह और भी अग्रेसिव और स्पोर्टी नजर आती है। इस बाइक में नई कलर स्कीम मिलती है। इसे लाइम ग्रीन के सिंगल पेंट स्कीम में पेश किया गया है। इसमें स्प्लिट LED हेडलाइट और शार्प फ्रंट प्रोफाइल देखने को मिलती है।

फीचर्स

इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4.3 इंच की TFT स्क्रीन मिलती है। इसमें चार राइडिंग मोड - स्पोर्ट, रोड, रेन एंड राइड दिए गए हैं। बाइक के फ्रंट में 290 मिमी डुअल सेमी-फ्लोटिंग डिस्क और रियर में सिंगल 220 मिमी डिस्क दिया गया है। इसके साथ ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस की सुविधा दी गई है। वहीं सस्पेंशन के लिए इसमें रियर मोनो-शॉक सेटअप के साथ, प्रीलोड-एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क्स मिलता है।

इंजन और पावर

Kawasaki Ninja ZX-4RR में 399cc का लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन-चार इंजन दिया गया है। यह इंजन 14,500rpm पर 77hp पावर और 13,000rpm पर 39nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स और बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ जोड़ा गया है।

Tags:    

Similar News