EV Sedan: BYD Seal की डिलीवरी हुई शुरू, जानिए कितनी खास है ये इलेक्ट्रिक सेडान

  • 1 दिन में 200 यूनिट की डिलीवरी की
  • सेडान की 1,000 से अधिक बुकिंग दर्ज
  • 41 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-27 11:14 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कार निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रीम (BYD) ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार सील (Seal) की डिलीवरी को शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, BYD इंडिया ने देश भर में एक ही दिन में सील सेडान की 200 यूनिट की डिलीवरी करके एक इंप्रेसिव रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि, हाल ही में, कंपनी ने बुकिंग शुरू होने के केवल दो महीनों में ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान की 1,000 से अधिक बुकिंग दर्ज की थी।

वहीं इसका डिलीवरी इवेंट दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और कोच्चि कुछ शहरों में हुआ। आपको बता दें कि, BYD सील को भारत में 5 मार्च 2024 को 41 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

डिलीवरी पर अधिकारी ने क्या कहा?

डिलीवरी इवेंट के दौरान BYD इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट संजय गोपालकृष्‍णन ने कहा कि भारत में BYD SEAL का मजबूत स्वागत प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को रेखांकित करता है जो प्रदर्शन, स्थिरता, शैली और मूल्य का सहज मिश्रण पेश करते हैं। हमें विश्वास है कि BYD SEAL भारत के लिए स्वच्छ और हरित भविष्य को गति देने की हमारी प्रतिबद्धता में एक और कदम का प्रतिनिधित्व करता है। हमारे ग्राहकों को BYD SEAL का राष्ट्रव्यापी हस्तांतरण एक साथ हमारे मूल्यवान ग्राहकों और डीलरशिप नेटवर्क के साथ इस मील के पत्थर का जश्न मनाने का अवसर प्रदान करता है जो टिकाऊ गतिशीलता के लिए हमारे दृष्टिकोण को साझा करते हैं।

बैटरी और पावर

BYD की ये कार दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आती। इसमें एक 61.44 kWh है, जो सिर्फ डायनेमिक रेंज वेरिएंट के साथ आता है। वहीं दूसरा 82.56 kWh बैटरी पैक है, जो दो वेरिएंट्स- प्रीमियम रेंज और परफॉर्मेंस में दिया गया है।

पावरट्रेन की बात करें तो, डायनामिक रेंज 201 बीएचपी की पावर और 310 एनएम जेनरेट करती है। वहीं प्रीमियम रेंज 308 बीएचपी की पावर और 360 एनएम जेनरेट करती है। जबकि, परफॉर्मेंस वेरिएंट में दोनों मोटरों से संयुक्त बिजली के साथ यह 522 बीएचपी की पावर और 670 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें ब्लेड बैटरी तकनीक दी गई है। जिससे यह इलेक्ट्रिक सेडान महज कुछ ही सेकंड में रफ्तार पकड़ लेती है।

Tags:    

Similar News