अजब गजब: कॉफी लवर्स की पहली पसंद है ये कॉफी, बिल्ली के मल से है बनती, महंगी से महंगी कॉफी में नहीं मिलेगा इसका टेस्ट

  • कॉफी लवर्स को है ये कॉफी काफी पसंद
  • बिल्ली के मल से है बनती
  • दुनिया में सबसे अच्छी कॉफी में है नाम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 11:07 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रांची में स्टारबक्स की ओपनिंग हुई है। जिसमें काफी लोग आ रहे हैं। रांची में इससे पहले लोग किसी और कैफे में जाया करते थे। सीसीडी के अलावा यहां कॉफी लवर्स के लिए कोई भी जगह नहीं थी। लेकिन अब रांची में भी स्टारबक्स खुल गया है। लेकिन इसकी ओपनिंग से पहले जितना लोग एक्साइटेड थे वो एक्साइटमेंट थोड़ी कम होती नजर आ रही है। अगर आप भी कॉफी पसंद करते हैं तो आपके लिए एक बहुत ही शानदार कॉफी लाए हैं जो बहुत ज्यादा महंगी होने के साथ-साथ बहुत ही कम जगह मिलती है। 

कैसे बनती है ये कॉफी?

आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी कॉफी के बारे में जो दुनिया में सबसे महंगी है। आपको जानकर बहुत ज्यादा हैरानी होगी कि ये कॉफी कहां मिलती है। आपको बता दें कि ये कॉफी पौधों में नहीं बल्कि बिल्ली के मल से तैयार किया जाता है। इसका मतलब है कि बिल्ली कॉफी सीड्स खा लेती है लेकिन पचा नहीं पाती है। इसके बाद जब बिल्ली अपना मल निकालती है तो उसके साथ कॉफी सीड्स भी बाहर आ जाते हैं। जिसके बाद इसको लोग जमा करके ग्राइंड करके दुनिया की सबसे महंगी कॉफी तैयार करते हैं। 

क्या है इस कॉफी की कीमत?

दुनिया की कुछ ही जगहों पर हमको ये कॉफी मिलती है। साथ ही इस कॉफी को लोग लाख रुपये देकर एक किलो खरीदते हैं। अगर आप इसको ऑनलाइन खरीदें तो आपको ये बीस से पच्चीस हजार रुपये तक मिल सकता है। इस कॉफी के छोटे पैकेट्स भी मिलते हैं। भारत में इसे कोपी लूवक कॉफी के नाम से भी बुलाते हैं। अगर आप सही में कॉफी पसंद करते हैं तो आपको इस कॉफी को जरूर टेस्ट करना चाहिए। 

Tags:    

Similar News