कर्नाटक प्रोटेस्ट: मस्जिद पर हुई पत्थरबाजी के आरोप में हिंदू संगठन VHP के 5 कार्यकर्ता अरेस्ट, VHP-बजरंग दल का भारी विरोध प्रदर्शन

  • 3 ब्लॉक की बद्रीया मस्जिद पर पत्थरबाजी
  • मस्जिद की टूटी खिड़कियां
  • हिंदू संगठन के सदस्य गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-16 04:17 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मंगलुरु के बाहरी इलाके में कटिपल्ला 3 ब्लॉक की बद्रीया मस्जिद पर पत्थरबाजीके चलते वीएचपी सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने पथराव के आरोप में हिंदू संगठन विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पांच कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि मस्जिद की खिड़कियों के कांच टूटकर चूर-चूर हो गए। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मस्जिद पर पत्थराव करने वाले आरोपी 2 बाइकों पर बैठ कर आए थे। 

आपको बता दें कि, मस्जिद पथराव और आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता आज सुबह से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सुरक्षा को बरकरार रखने के लिए मंगलुरु में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) तैनात की गई।

यह भी पढ़े -सीएम केजरीवाल के इस्तीफा देने के ऐलान पर सपा नेता लाल बिहारी यादव ने कहा, भाजपा के आतंक से परेशान हैं लोग  

हिंदू विश्व परिषद और बजरंग दल का विरोध

बताया जा रहा है कि यह घटना रविवार रात लगभग 10.30 बजे की है। जिसके बाद पुलिस ने 5 वीएचपी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, नाराज VHP कार्यकर्ताओं ने रात को ही प्रदर्शन किया लेकिन यह उतना तेज नहीं था। हालांकि, इसके बाद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सोमवार सुबह वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता भड़क उठे और सड़कों पर उतर आए। लोग जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन में जुटे हैं। 

यह भी पढ़े -केजरीवाल से बड़ा नाटककार इस देश में सियासत में कोई दूसरा नहीं सुशील सिंह

बैरिकेड लगाए गए

आपको बता दें, पुलिस ने गुस्साए प्रदर्शनकारी को रोकने के लिए बैरिकेड की मदद ले रहे हैं। 

यह भी पढ़े -संविधान का किसी किताब की तरह दिखावा नहीं, उसका सम्मान करना चाहिए उपराष्ट्रपति धनखड़

Tags:    

Similar News