भारतीय रिजर्व बैंक: सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र के व्यवसायियों की समस्याओं के निराकरण और प्रगति के लिए मीटिंग

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र के व्यवसायियों की समस्याओं के निराकरण और प्रगति के लिए मीटिंग
  • सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र के व्यवसायियों की समस्याओं के निराकरण
  • व्यवसायी प्रगति हेतु टाउनहॉल मीटिंग का आयोजन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय रिजर्व बैंक भोपाल कार्यालय द्वारा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र के व्यवसायियों के समस्याओं के निराकरण एवं व्यावसायिक प्रगति हेतु टाउनहॉल मीटिंग का आयोजन दिनांक 30 अगस्त 2024 को इंदौर में किया गया। भारतीय रिजर्व बैंक के महाप्रबंधक हेमन्त कुमार सोनी ने प्रतिभागियों का स्वागत किया एवं समग्र आर्थिक वातावरण में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम क्षेत्र की महत्ता एवं इस क्षेत्र के विकास में बैंको की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। कार्यशाला में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया,यूनियन बैंक ऑफ इंडिया,बैंक ऑफ बरोदा एवं कैनरा बैंक के उच्च अधिकारियों ने भी अपने अमूल्य अनुभव साझा किए । कार्यक्रम में म.स.म.ई क्षेत्र के उद्यमियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़े -भोपाल में एक तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, घसीटने से हुई बाइक चालक की मौत


कार्यक्रम का संचालन रोशनी हजेला (सहायक महाप्रबंधक), वित्तीय समावेशन एवं विकास विभाग, भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा किया गया। कार्यशाला के आयोजन में भारतीय रिज़र्व बैंक के नवीन कुमार सिंह एवं श्री सरवन एस, प्रबंधक की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इसके अतिरिक्त कार्यशाला में बैंक ऑफ इंडिया एवं भारतीय स्टेट बैंक ने उद्यमियों के त्वरित सहायता हेतु काउंटर भी लगाए।


ट्रेड्स (TREDS) प्लेटफार्म में उद्यमियों के प्रतिभागिता हेतु RXIL, M1EXCHANGE एवं INVOICEMART के अधिकारियों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए बताया की कार्यशाला से प्राप्त ज्ञान का फायदा इंदौर क्षेत्र के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को मिलेगा जिससे रोजगार सृजन में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़े -राज्यपाल श्री पटेल की कुशलक्षेम की जानकारी लेने मुख्यमंत्री डॉ. यादव एम्स भोपाल पहुँचे



Created On :   31 Aug 2024 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story