फीचर: भारतपे ने अपने स्पीकर डिवाइसेज पर विशेष वर्ल्‍ड कप फीचर पेश किया

भारतपे ने अपने स्पीकर डिवाइसेज पर विशेष वर्ल्‍ड कप फीचर पेश किया
विशेष वर्ल्‍ड कप फीचर लॉन्च करने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिनटेक प्रमुख भारतपे ने भारतपे स्पीकर पर एक विशेष वर्ल्‍ड कप फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है, जो इसे विश्व कप 2023 के दौरान अपने एक करोड़ से अधिक संख्‍या बल वाले व्यापारी समुदाय के लिए क्रिकेट हमसफर में बदल देगा। भुगतान के लिए रीयल टाइम अलर्ट प्राप्त करने के अलावा, जो व्यापारी इस रोमांचक सुविधा का विकल्प चुनते हैं, वे अब बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपने भारतपे स्पीकर पर भारत के सभी मैचों के लाइव अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

नई शुरू की गई सुविधा के तहत एक ही मंच पर उन्‍हें खेल रही टीम के लिए वास्तविक समय के रन अपडेट, मैच परिणाम और अंतिम सारांश की जानकारी मिलेगी। व्यापारियों के पास अपनी पसंदीदा भाषा - अंग्रेजी या हिंदी - में स्कोर अपडेट प्राप्त करने का विकल्प है। इसके अतिरिक्त, भारतपे स्पीकर्स को प्रत्येक महत्वपूर्ण विकेट के लिए तत्काल सूचनाएं प्राप्त होंगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि व्यापारियों को मैच के घटनाक्रम के साथ अपडेट किया जाएगा।

जैसे ही नवीनतम मैच के परिणाम घोषित होंगे, स्‍पीकर पर तुरंत इसकी जानकारी दी जायेगी और व्यापारियों को प्रत्येक रोमांचक मुकाबले का अंतिम फैसला सुनाया जायेगा। भारतीय व्यापारियों के लिए वित्तीय समावेशन को वास्तविकता बनाने के लिए 2018 में भारतपे की स्थापना की गई थी। कंपनी ने 2018 में भारत का पहला यूपीआई इंटरऑपरेबल क्‍यूआर कोड, पहली शून्य एमडीआर भुगतान स्वीकृति सेवा लॉन्च की।

कोविड के बाद 2020 में भारतपे ने एक कार्ड स्वीकृति टर्मिनल - भारतस्वाइप भी लॉन्च किया। वर्तमान में 400 से ज्‍यादा शहरों में एक करोड़ व्यापारियों को सेवा प्रदान करते हुए कंपनी यूपीआई ऑफ़लाइन लेनदेन में अग्रणी है। वह हर महीने 30 करोड़ से अधिक यूपीआई लेनदेन संसाधित करती है (भुगतान में 26 अरब डॉलर से अधिक का वार्षिक लेनदेन संसाधित मूल्य)।

भारतपे ने अब तक इक्विटी में 58.3 करोड़ डॉलर से अधिक जुटाए हैं। कंपनी के प्रमुख निवेशकों की सूची में टाइगर ग्लोबल, ड्रैगनियर इन्वेस्टमेंट ग्रुप, स्टीडफ़ास्ट कैपिटल, कोट्यू मैनेजमेंट, रिबिट कैपिटल, इनसाइट पार्टनर्स, स्टीडव्यू कैपिटल, बीनेक्स्ट, एम्प्लो और सिकोइया कैपिटल शामिल हैं। जून 2021 में कंपनी ने 10 करोड़ से अधिक सदस्यों वाली देश की सबसे बड़ी मल्टी-ब्रांड लॉयल्टी प्रोग्राम कंपनी पेबैक इंडिया (जिसे जिलियन के नाम से रीब्रांड किया गया है) के अधिग्रहण की घोषणा की।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Oct 2023 8:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story