मध्यप्रदेश: बिरसिंहपुर के युवक ने लिव इन पार्टनर के साथ भोपाल के बड़े तालाब में छलांग लगाकर की खुदकुशी

बिरसिंहपुर के युवक ने लिव इन पार्टनर के साथ भोपाल के बड़े तालाब में छलांग लगाकर की खुदकुशी
  • प्रेमलाल सोनी ने बुधवार को की खुदकुशी
  • भोपाल के बड़े तालाब में लगाई छलांग
  • लिव इन पार्टनर ने भी की खुदकुशी

डिजिटल डेस्क, सतना। सभापुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर वार्ड क्रमांक-8 निवासी दुर्गेश पुत्र प्रेमलाल सोनी (32) ने बुधवार सुबह लिव इन पार्टनर प्रिया साहू (32) के साथ भोपाल के बड़े तालाब में छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली, जिससे हडक़ंप मच गया। श्यामला हिल्स पुलिस के मुताबिक सुबह लगभग 8 बजे मोपेड से युवक-युवती तालाब के पास पहुंच गए, जहां गाड़ी खड़ी करने के बाद पहले युवती और फिर युवक ने छलांग लगाई। इस दौरान मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने डायल 100 पर फोन कर दिया, लिहाजा पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचकर सर्चिंग में जुट गई। कुछ देर में ही वोट क्लब के समीप लगे पम्प हाउस के पास दोनों के शव उतराते मिले, जिन्हें गोताखोरों की मदद से बाहर लाया गया। मोपेड के रजिस्ट्रेशन नम्बर से युवती की शिनाख्त प्रिया पत्नी स्वर्गीय दशरथ साहू, के रूप में की गई, जो कि बागसेवनिया क्षेत्र के विश्वकर्मा नगर में रहकर सिलाई का काम करती थी, उसका 13 साल का एक बेटा भी है। जबकि युवक की पहचान उसके पास से मिले कागजातों से दुर्गेश सोनी निवासी सतना के रूप में हुई।

6 महीने पहले हुई थी महिला के पति की हत्या

प्रारंभिक जांच में प्रिया और दशरथ भोपाल में रहकर सिलाई का काम करते थे। दशरथ की दोस्ती दुर्गेश के साथ थी, जो सागर में अपने फूफा के पास रहकर आभूषण दुकान में काम करता था। बीते 23 जनवरी 2024 को पति-पत्नी घूमने के लिए सागर आए थे, जहां दुर्गेश उन्हें कार से बहेलिया स्थित बड़े शंकर मंदिर ले गया। वापसी में एक होटल में खाना खाने के बाद पंचायत भवन के पास गाड़ी रोककर बात करने लगे, तभी 2 लोग आकर गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर उनके दो और साथी भी आकर मारपीट में उतारू हो गए। इस घटना में दोनों दोस्तों समेत महिला को भी गंभीर चोटें आई थीं। सिर पर घातक चोट के चलते दशरथ को भोपाल रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। तब दुर्गेश की रिपोर्ट पर बहेलिया थाने में अपराध दर्ज कर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, जो फिलहाल जेल में हैं।

गवाही की बात कहकर 7 जुलाई को घर से गया युवक

पुलिस ने जब बिरसिंहपुर के वार्ड-8 में दुर्गेश के परिजनों से सम्पर्क किया तो छोटे भाई अंकित सोनी ने बताया कि वह कुछ समय पहले सागर से घर आ गया था। 7 जुलाई को दोस्त के मर्डर केस में गवाही की बात कहकर भाई चला गया, तभी से कोई संपर्क नहीं था। वह भोपाल कब और कैसे पहुंच गया, इसकी भी जानकारी नहीं है। इस बीच भोपाल पुलिस के मुताबिक पति की हत्या के बाद से ही प्रिया और दुर्गेश भोपाल आ गए थे। उन्होंने किन कारणों और हालातों के चलते खुदकुशी की, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा। मृत युवक के परिवार में भाई अंकित के अलावा 2 बहनें भी हैं, अभी तक उसकी शादी भी नहीं हुई थी।

Created On :   25 July 2024 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story