यूपी विधानसभा उपचुनाव 2024: बीजेपी ने चुनाव के तारीखों में बदलाव की मांग की, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

बीजेपी ने चुनाव के तारीखों में बदलाव की मांग की, चुनाव आयोग को लिखा पत्र
  • 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा का स्नान पर्व है
  • यूपी की नौ सीटों पर होने वाले हैं चुनाव
  • बीजेपी ने तारीख बदलाव की मांग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 13 नवंबर को विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं। इस बीच बीजेपी ने राज्य में चुनाव के तारीखों को आगे बढ़ाने को कहा है। इसके लिए बीजेपी ने यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भी लिखा है। पत्र में लिखा गया है कि 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिया का स्नान पर्व होने के चलते लोग दो-तीन पहले ही इसमें भागीदारी करने चले जाएंगे। जिसके चलते बहुसंख्यक मतदाता वोट नहीं दे सकेंगे।

बता दें कि, मंगलवार को चुनाव आयोग ने यूपी की दस में से नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान किया था। चुनाव आयोग के अनुसार 18 नवंबर को नामांकन के साथ चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी। 13 नवंबर को वोटिंग होगी। जिसके बाद बाद उपचुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

बीजेपी की मांग

बीजेपी ने पत्र में कहा है कि यूपी में कार्तिक पूर्णिया के स्नान पर्व और पूजन का धार्मिक महत्व है। 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा का स्नान पर्व है। ऐसे में लोग स्नान के लिए जाते हैं। जिसके चलते उन्हें वोट करने में परेशानी हो सकती है।

बत दें कि, यूपी की नौ विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। जिनमें मैनपुरी की करहल, अलीगढ़ की खैर, बिजनौर की मीरापुर, प्रयागराज की फूलपुर, गाजियाबाद की गाजियाबाद, मिर्जापुरकी मझवां, अम्बेडकरनगर की कटेहरी, संभल की कुंदरकी और कानूपर की सीसामऊ विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं।

Created On :   17 Oct 2024 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story