पीएम मोदी के नारे को किया दरकिनार!: 'सबका साथ, सबका विकास' की जरूरत नहीं, जानिए बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने क्यों कहा ऐसा?

सबका साथ, सबका विकास की जरूरत नहीं, जानिए बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने क्यों कहा ऐसा?
  • सबका साथ, सबका विकास बंद करो- शुभेंदु अधिकारी
  • बयान के बाद बदली बंगाल में बीजेपी की रणनीति
  • हम संविधान को बचाएंगे- शुभेंदु अधिकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को बड़ा दिया। उन्होंने कहा कि हमें 'सबका साथ और सबका विकास' की बात करने की जरूरत नहीं है। अब हम तय करेंगे कि जो हमारा साथ देगा। हम उसका साथ देंगे।

सबका साथ, सबका विकास बंद करो- शुभेंदु अधिकारी

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हम जीतेंगे तो हिंदुओं को बचाएंगे। साथ ही, हम तय करेंगे कि जो हमारा साथ देगा, हम उनका साथ देंगे। शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "मैंने राष्ट्रवादी मुसलमानों के बारे में बात की थी और आप सभी ने भी कहा था कि 'सबका साथ, सबका विकास' लेकिन मैं इसे अब और नहीं कहूंगा, बल्कि अब हम कहेंगे 'जो हमारे साथ हम उनके साथ', सबका साथ, सबका विकास बंद करो', अल्पसंख्यक मोर्चे की जरूरत नहीं है। इसे बंद करो। हम संविधान को बचाएंगे।"

पीएम मोदी के नारे को किया दरकिनार!

बीजेपी के शीर्ष नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा दिए हैं। साथ ही, पीएम मोदी ने यह 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिया था। जो कि बीजेपी का मुख्य नारा भी है। ऐसे में शुभेंदु अधिकारी के बयान के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीति जानकारों का मानना है कि पश्चिम बंगाल में पार्टी अब अलग रणनीति पर काम कर रही है। इसी के चलते शुभेंदु अधिकारी ने पीएम मोदी के सबसे बड़े नारे पर काम नहीं करने का प्लान तैयार किया है। शुभेंदु अधिकारी के भाषण से साफ है कि बीजेपी अब बंगाल में हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण में जुटेगी।

बंगाल में बीजेपी की रणनीति

बीजेपी का मानना है कि बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान मुस्लिम वोटरों ने एकजुट होकर टीएमसी को वोट दिया। इसका फायदा भी उसे मिला है। वहीं, हिंदू वोटों में भी विभाजन देखा गया है। ऐसे में अब हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश की जाएगी। बीजेपी खेमे का भी मानना है कि लोकसभा चुनाव में मुस्लिमों का पूरा वोट ममता बनर्जी के पास ही रहा है। ऐसे में बीजेपी नेताओं की कोशिश है कि राज्य अब केवल हिंदू वोट बैक के सहारे में राज्य में पार्टी की स्थिति ठीक की जा सकती है।

Created On :   17 July 2024 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story