हरियाणा चुनाव से पहले बीजेपी में टेंशन: टिकट नहीं मिलने से बीजेपी में मची भगदड़, बड़े नेता लगातार दे रहे हैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

टिकट नहीं मिलने से बीजेपी में मची भगदड़, बड़े नेता लगातार दे रहे हैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा
  • डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी
  • बीजेपी ने बुधवार को जारी की थी पहली लिस्ट
  • बड़े नेताओं की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार रात को 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। जिसके बाद बीजेपी में भगदड़ की स्थिति मच गई है। कई विधायक और पूर्व विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। इस लिस्ट में लक्ष्मण नापा और पूर्व विधायक सुखविंदर श्योराणा का भी नाम शामिल है। ये दोनों नेता पार्टी से टिकट नहीं मिलने से नाराज थे।

पार्टी की कोशिश हरियाणा में डैमेज कंट्रोल को रोकने पर लगी हुई है। इसके लिए पार्टी एक दो दिनों का इंतजार करेगी। पार्टी को उम्मीद है कि तीसरी बार सरकार बनाने के लक्ष्य को लेकर टिकट नहीं मिलने वाले नेता भी पार्टी के पक्ष में काम करेंगे। वहीं, ज्यादा नाराज हुए नेताओं को पार्टी और संघ के स्थानीय नेता मनाने का काम करेंगे।

बीजेपी ने इस बार रातिया सीट से पूर्व सुनीता दुग्गल को टिकट दिया है। जिससे चलते टिकट कटने से नाराज होकर लक्ष्मण नापा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब ऐसा माना जा रहा है कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर या फिर दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, बाढ़डा से पूर्व विधायक सुखविंदर श्योराण ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता शमशेर गिल ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। सैनी सरकार में मंत्री रणजीत चौटाला ने भी टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह रनिया विधानसभा सीट से निर्दलीय भी चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी ने पहली लिस्ट में किया बड़ा फेरबदल

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 10 मंत्रियों सहित 25 विधायकों को फिर से टिकट दिया है। वहीं, 3 मंत्रियों सहित 9 विधायकों के टिकट काटे हैं। इसके अलावा चार विधायकों की सीट बदली गई है। इसमें सीएम सैनी का भी नाम शामिल हैं। इसके अलावा पार्टी ने 10 दलबदलु नेताओं को टिकट दिया है। खास बात यह है कि इसमें 6 नेता दो दिन पहले भी बीजेपी की सदस्यता ली है। इसके अलावा पहली लिस्ट में पार्टी ने सियासी परिवार से आने वाले छह नेताओं को टिकट दिया है।

फेरबदल से खुद सीएम नाराज- सूत्र

बता दें कि, बीजेपी नेता और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे। मौजूदा समय में वह करनाल से विधायक हैं। हाल ही में करनाल में उन्होंने रोड शो किया था। जहां उन्होंने कहा था कि वह करनाल से ही चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पार्टी ने उन्हें लाडवा सीट से चुनाव लड़ने को कहा है। अंदरखाने की खबर है कि पार्टी के इस फैसले से खुद सीएम सैनी भी नाराज हैं। जिस पर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने भी तंज कसा है। उन्होंने सीएम नायब सैनी को कटी पतंग बताया है। चौटाला ने कहा है कि बीजेपी का सीएम को करनाल से चुनाव ना लड़ाकर लाडवा से उतारना यह दिखाता है कि मुख्यमंत्री कटी पतंग हैं। बता दें कि, बीजेपी ने पहली लिस्ट में ज्ञान चंद गुप्ता को पंचकुला से, हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अंबाला कैंट से, कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से, सुनीता दुग्गल रतिया से, भव्य बिश्नोई आदमपुर से, तेजपाल तंवर सोहना से चुनाव लड़ने का मौका दिया है।

Created On :   5 Sept 2024 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story