केंद्र सरकार से सवाल: नासिक में ट्रेनिंग के दौरान दो अग्निवीर जवानों के बलिदान पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, कहा- शहादत के बाद भेदभाव क्यों?

नासिक में ट्रेनिंग के दौरान दो अग्निवीर जवानों के बलिदान पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, कहा- शहादत के बाद भेदभाव क्यों?
  • केंद्र सरकार से राहुल गांधी ने किया सवाल
  • नासिक में ट्रेनिंग के दौरान दो अग्निवीरों जवानों की गई जान
  • राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नासिक में मौजूद मिलिट्री कैंप में दो अग्निवीर जवानों की फायरिंग अभ्यास के दौरान जान चली गई। फील्ड गन से निकले गोले के फटने से दोनों जवानों की मौत हुई है। अब इस मामले पर सियासत गर्म है। इस बीच इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नासिक में ट्रेनिंग के दौरान दो अग्निवीर (गोहिल विश्वराजसिंह और सैफत शित) का निधन एक दर्दनाक घटना है। उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

शहादत के बाद भेदभाव क्यों?- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि यह घटना एक बार फिर अग्निवीर योजना पर गंभीर सवाल उठाती है, जिनका जवाब देने में BJP सरकार असफल रही है। क्या गोहिल और सैफत के परिवारों को समय पर मुआवजा मिलेगा, जो किसी अन्य जवान की शहादत के बराबर हो? अग्निवीरों के परिवारों को पेंशन और अन्य सरकारी सुविधाओं का लाभ क्यों नहीं मिलेगा? जब दोनों ही सैनिकों की जिम्मेदारियां और बलिदान समान हैं, तो उनके शहादत के बाद यह भेदभाव क्यों?

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि अग्निपथ योजना सेना के साथ अन्याय है और हमारे वीर जवानों की शहादत का अपमान है। प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को जवाब देना चाहिए कि क्यों एक सैनिक की जिंदगी दूसरे सैनिक से अधिक मूल्यवान है? आइए मिलकर इस अन्याय के खिलाफ खड़े हों। BJP सरकार की ‘अग्निवीर’ योजना को हटाने के लिए, देश के युवाओं और सेना के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हमारे 'जय जवान' आंदोलन से आज ही जुड़ें!

Created On :   13 Oct 2024 2:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story