एक देश एक चुनाव: वन नेशन वन इलेक्शन पर कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, जानिए बिल पास होने से क्या बदलेगा

वन नेशन वन इलेक्शन पर कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, जानिए बिल पास होने से क्या बदलेगा
  • मोदी कैबिनेट ने वन नेशन-वन इलेक्शन को मंजूरी दे दी है
  • कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने कही बड़ी बात
  • यह लोगों की लंबे समय से लंबित मांग रही है- पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट ने बुधवार को वन नेशन-वन इलेक्शन को मंजूरी दे दी है। अगर यह बिल दोनों सदन से पास हो जाता है, तो इससे कुल 543 लोकसभा सीट और सभी राज्यों की कुल 4130 विधानसभा सीटों पर एक साथ चुनाव होने का रास्ता खुल जाएगा। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक देश एक चुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पीएम मोदी ने कही बड़ी बात

कैबिनेट मीटिंग में एक देश एक चुनाव के बारे में पीएम मोदी ने कहा, "यह लोगों की लंबे समय से लंबित मांग रही है और हम इसे लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए लाए हैं। इसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं है।" उन्होंने कहा, "महत्वपूर्ण पहलू देश के लोगों को ओएनओपी की नाविक विशेषताओं के बारे में शिक्षित करना होगा। हमने केवल उसी का सम्मान किया है जो देश के लोग बहुत लंबे समय से चाहते रहे हैं। लगातार चुनाव, शासन और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कानून व्यवस्था पीछे रह जाती है और यह किसी भी देश के लिए अच्छा नहीं है।"

एक महत्वपूर्ण कदम है- पीएम मोदी

उन्होंने कहा, "मैं इस प्रयास की अगुआई करने और विभिन्न हितधारकों और विभिन्न हितधारकों से परामर्श करने के लिए हमारे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सराहना करता हूं। यह हमारे लोकतंत्र को और भी अधिक जीवंत और सहभागी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।"

पीएम मोदी ने पहले भी कह चुके हैं कि वन नेशन वन इलेक्शन आज के समय में देश की जरुरत है। केंद्र सरकार वन नेशन वन इलेक्शन बिल को शीतकालीन सत्र में संसद से पास कराएगी, जिसके बाद यह कानून बन जाएगा।

Created On :   18 Sept 2024 4:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story