पश्चिम बंगाल: भाजपा कार्यालय के बाहर 'बम' मिलने से फैली दहशत, मौके पर पहुंची बंगाल पुलिस की टीम, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

भाजपा कार्यालय के बाहर बम मिलने से  फैली दहशत, मौके पर पहुंची बंगाल पुलिस की टीम, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
  • कोलकाता में भाजपा कार्यालय के बाहर मिला बम
  • सूचना मिलने से आसपास के इलाकों में मचा हड़कंप
  • पुलिस, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्कवायड कर रहे छानबीन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर रविवार को विस्फोटक पदार्थ मिलने से दहशत फैल गई। शहर में यह मामला सामने आने के तुरंत बाद बंगाल पुलिस की टीम के साथ बम निरोधक दस्ता और डॉग स्कवायड मौके पर पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक, भाजपा कार्यालय के बाहर डॉग स्वॉड, पुलिस टीम और बम निरोधक दस्ता की ओर से तलाशी अभियान जारी है। कार्यालय के अंदर और बाहर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

पुलिस ने जारी किया स्टेटमेंट

इस मामले को लेकर कोलकाता पुलिस ने आधिकारिक तौर पर स्टेटमेंट जारी किया है। जिसके मुताबिक महेश्वरी हाउस के बाहर से जब्त हुई संदिग्ध चीज बम नहीं बल्कि उसके जैसी दिखने वाली एक गोल चीज थी। पुलिस का कहना है कि इस संदिग्ध चीज को सुतली से लपेटकर बम की तरह दर्शाने का प्रयास किया गया था। फिलहाल, पुलिस इलाके पास लगे सभी सीसीटीवी कैमरा के फुटैज को खंगाल रही है।

ममता बनर्जी को ठहराया जिम्मेदार

भाजपा आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने सोशल मीडिया एक्स पर मामले के संबंध में ट्वीट पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि कोलकाता शहर के ठीक बीच में स्थित भाजपा के 6, मुरलीधर लेन कार्यालय के बाहर देसी बम पाया गया है। यह बम तब मिला जब कार्यालय में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच करने वाली हाई प्रोफाइल फैक्ट फाइंडिंग कमेटी आने वाली थी। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, यूपी के डीजीपी समेत कई सदस्य उपस्थित थे। इस मामले पर मालवीय ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया।

भाजपा नेता ने उठाए सवाल

भाजपा कार्यालय में रविवार को पार्टी की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बैठक करने गई थी। इस पर पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया। उन्होंने कहा कि जब देश में चुनाव होते है तो बंगाल में ही हिंसा क्यों होती है? उन्होंने बंगाल में लोकसभा चुनाव से पहले ग्राम पंचायत चुनाव और विधानसभा चुनाव के समय भी हिंसा भड़की थी।

Created On :   16 Jun 2024 7:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story