हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोप: पीएसी मेंबर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कमेटी के अध्यक्ष कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल पर लगाए गंभीर आरोप

पीएसी मेंबर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कमेटी के अध्यक्ष कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल पर लगाए गंभीर आरोप
  • पीएसी ने सेबी प्रमुख को भेजा समन
  • भारत की आर्थिक तरक्की पर हमले के लगाए आरोप
  • बीजेपी सांसद ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोक लेखा समिति के मेंबर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने कमेटी के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है।

अपने खत में बीजेपी सांसद दुबे ने कांग्रेस नेता पर केंद्र सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है। दुबे ने केंद्र सरकार को बदनाम करने और देश की वित्तीय संरचना और अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए काम करने का गंभीर आरोप लगाया है। यहीं नहीं बीजेपी सांसद दुबे ने बुच पर लगाए गए आरोपों को भारत को बदनाम करने की टूलकिट का हिस्सा बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब इस टूलकिट का 'भारत चैप्टर' सक्रिय हो गया है। हालांकि बीजेपी सांसद के आरोपों पर अभी तक कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल की तरफ से किसी भी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर दुबे ने केसी वेणुगोपाल पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है, यह आरोप उन्होंने लोक लेखा समिति सेबी की अध्यक्ष माधबी पुरी बुच को तलब करने की चर्चाओं के बाद लगाया है। आपको बता दें अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने माधबी पुरी बुच पर पेशेवर अनियमितताओं और षड़यंत्र के आरोप लगाए हैं। इसी सिलसिले में पीएसी ने सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच को 24 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

आपको बता दें बीजेपी सांसद ने लोकसभा स्पीकर को ये पत्र 9 सितंबर को लिखा था। अपने खत में दुबे ने केसी वेणुगोपाल पर असंवैधानिक और अपमानजनक आचरण का आरोप लगाया। भाजपा सांसद ने पत्र में दावा किया कि कांग्रेस नेता और PAC चीफ राजनीति के तहत काम कर रहे हैं।

Created On :   5 Oct 2024 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story