NEET परीक्षा मामला: पेपर लीक कांड में नहीं थम रहा विपक्ष का केंद्र सरकार पर हमला, दिग्विजय सिंह ने NTA के चेयरमैन को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

पेपर लीक कांड में नहीं थम रहा विपक्ष का केंद्र सरकार पर हमला, दिग्विजय सिंह ने NTA के चेयरमैन को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना
  • नीट परीक्ष में कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला
  • दिग्विजय सिंह ने एनटीए के चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल
  • भाजपा सरकार पर लगाए कई आरोप

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश में नीट एग्जाज में हुई धांधली को लेकर कई राज्यों में छात्र जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में विपक्ष इस मामले को मद्दा बनाकर विपक्ष केंद्र से लेकर राज्य की भाजपा सरकार को घेरने में जुटा हुआ है। इस सिलसिले में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को एनटीए के चेयरमैन प्रदीप जोशी की नियुक्ति पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने जोशी के इस्तीफे की मांग की है।

एनटीए के चेयरमैन पर उठाए सवाल

दिग्विजय सिंह ने कहा, "प्रदीप जोशी जब मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन अध्यक्ष बने तो यहां परीक्षाओं में गड़बड़ी होनी शुरू हुई, पेपर लीक हुआ, छत्तीसगढ़ गए तो वहां पेपर लीक हुआ। यूपीएससी गए तो वहां शिकायतें आने लगी। अब जोशी एनटीए चेयरमैन हैं। बीजेपी ऐसे ही लोगों को चुनती है जो खाएं, खिलाएं और मनमर्जी से अपना काम करें, एचआरडी मिनिस्टर ने एनटीए चैयरमैन से कुछ नहीं कहा, आप इस्तीफा मत दीजिए कम से कम उनसे इस्तीफा ले लीजिए लेकिन मिली भगत है।"

भाजपा पर बोला हमला

इसके बाद दिग्विजय ने कहा, "जब मैं मुख्यमंत्री था तो राज्यपाल भाई महावीर ने प्रदीप जोशी को योग्यता न होने के बावजूद जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बना दिया, हमने विरोध किया लेकिन केंद्र में बीजेपी सरकार थी अटल जी प्रधानमंत्री थे इसलिए कुछ नहीं हो सका।" पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "पीएम मोदी कहते थे न खाऊंगा न खाने दूंगा, लेकिन अब देश में अनेक घोटाले हो रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न तो जांच बिठाई न एक लफ्ज कहा।"

Created On :   21 Jun 2024 4:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story