महाराष्ट्र में रहने वाले यूपी के मतदाताओं पर बीजेपी की नजर

BJPs eyes on UP voters living in Maharashtra
महाराष्ट्र में रहने वाले यूपी के मतदाताओं पर बीजेपी की नजर
IANS Exclusive महाराष्ट्र में रहने वाले यूपी के मतदाताओं पर बीजेपी की नजर
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र में रहने वाले यूपी के मतदाताओं पर बीजेपी की नजर (आईएएनएस विशेष)

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब राज्य के लगभग तीन करोड़ मतदाताओं पर नजर गड़ाए हुए है जो अन्य राज्यों, विशेषकर महाराष्ट्र में रह रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने विभिन्न राज्यों में अपनी इकाइयों से उत्तर प्रदेश के उन निवासियों की सूची तैयार करने को कहा है जो उनके राज्यों में रह रहे हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, दिल्ली और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में रह रहे हैं। वे यूपी में मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं, लेकिन अक्सर यहां अपना वोट डालने नहीं आते हैं। हम राज्य विधानसभा चुनाव से पहले इन मतदाताओं से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं।

अन्य राज्यों में रहने वाले भाजपा सदस्यों को अब उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में अपने-अपने राज्यों में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा जाएगा। पार्टी विशेष रूप से महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रित करेगी जिसमें बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश के लोग काम कर रहे हैं। महाराष्ट्र में बसे लोगों के अलावा वहां काम करने वाले प्रवासी कामगारों की बड़ी आबादी है लेकिन उनके परिवार उत्तर प्रदेश में रहते हैं।

पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह, जो महाराष्ट्र में रहने वाली उत्तर भारतीय आबादी के एक लोकप्रिय नेता हैं, उनको भाजपा ने उत्तर भारतीयों को पार्टी में लाने का कार्य करने के लिए कहा है। सिंह खुद यूपी के जौनपुर जिले के रहने वाले हैं। दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ में मौजूद कृपा शंकर सिंह ने गुरुवार को आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लगभग 45 लाख लोग महाराष्ट्र में रहते हैं। मैं विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करूंगा ताकि उन्हें बीजेपी पक्ष में किया जा सके।

उन्होंने आगे कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन सुनिश्चित करने, निवेश आमंत्रित करने और महामारी के दौरान कोविड को नियंत्रित करने के लिए किए गए कार्य अनुकरणीय हैं। हम अपने समर्थकों को सूचित करेंगे जो इसका प्रसार अपने राज्यों में यूपी के अन्य निवासियों के बीच करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में रहने वाले उत्तर भारतीय निश्चित रूप से शिवसेना को वोट नहीं देंगे, जिसने गैर-महाराष्ट्रियों को बड़े पैमाने पर निशाना बनाया था। उन्होंने कहा, जो लोग शिवसेना के साथ जाते हैं, वे उत्तर भारतीय (उत्तर भारतीय) नहीं हो सकते। कृपाशंकर सिंह पहले कांग्रेस में थे, हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं और उन्हें महाराष्ट्र इकाई में उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   9 Sep 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story