हरियाणा विधानसभा चुनाव: चुनाव की घोषणा के 24 घंटों के अंदर JJP को बड़ा झटका, पार्टी के 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

चुनाव की घोषणा के 24 घंटों के अंदर JJP को बड़ा झटका, पार्टी के 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा
  • हरियाणा में 1अक्टूबर को विधानसभा चुनाव
  • चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही जेजेपी को झटका
  • पार्टी के 4 विधायकों ने सौंपा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बीते दिन यानी 16 अगस्त को हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। इसके बाद से राज्य की सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इस बीच हरियाणा में जननायक जनता पार्टी ( जेजेपी) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, चुनाव के तारीखों की घोषण होने के 24 घंटों के भीतर जेजेपी पार्टी के 4 विधायकों ने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इनमें मौजूदा विधायक ईश्वर सिंह, देवेंद्र बबली, अनूप धानक और राम करण का नाम शुमार है।

चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

हरियाणा के टोहाना विधानसभा सीट से जेजेपी विधायक और पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली ने शनिवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने जेजेपी अध्यक्ष अजय चौटाला को एक पत्र लिख कर सभी पदों से इस्तीफा दिया है। इससे पहले पार्टी के विधायक अनूप धानक और पूर्व मंत्री रामकरण काला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। देवेंद्री बबली के अलावा विधायक ईश्वर सिंह ने भी पार्टी को इस्तीफा सौंपा है। बता दें, ईश्वर सिंह ने साल 2019 में गुहला विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने अब पार्टी के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

सभी को लीगल नोटिस जारी

जननायक जनता पार्टी के तीन विधायकों के इस्तीफे पर जेजेपी ऑफिस सेक्रेट्री रणधीर सिंह ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जब जेजेपी पार्टी की स्थापना हुई थी। तब से ही ये नेता पार्टी में शामिल हुए और विधायक के तौर पर निर्वाचित भी हुए। इसके बाद रणधीर सिंह ने कहा कि हमने सभी को लीगल नोटिस जारी किए हैं। इन नोटिस को एंटी पार्टी एक्टिविटी के तहत दिया गया है। जैसे ही भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीख घोषणा की, उसके बाद सभी पार्टी छोड़ रहे हैं। हालांकि, सभी के खिलाफ लीगल नोटिस जारी हुए थे, जिनके जवाब आ चुके हैं। इनमें रामकरण काला ने 2 बार जवाब भेजा है और वह खुद भी उनसे मिलकर गए है।

रणधीर सिंह ने कहा कि रामकरण काला ने बताया कि उन्होंने अब तक किसी भी पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है। उन्होंने बताया कि दो विधायक (रामनिवास सूरज खेड़ा और जोगीराम सिहाग) को लीगल नोटिस भेज गया है। इन दोनों विधायक को लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के स्टेज पर देखा गया है। बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे थे। जबकि, वह जेजेपी से विधायक थे।

Created On :   17 Aug 2024 4:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story