विधानसभा चुनाव 2024: जम्मू कश्मीर में मतगणना को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

जम्मू कश्मीर में मतगणना को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप
  • कांग्रेस ने जनादेश से गड़बड़ी की आशंका जताई
  • तीन चरणों में सपन्न हुआ था मतदान
  • गलत इरादों का ध्वस्त करेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों की कल 8 अक्टूबर को मतगणना होगी । वोट काउंटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस ने आशंका जताते हुए बीजेपी पर जनादेश को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी जम्मू कश्मीर में मंगलवार को होने वाली मतगणना के नतीजों को प्रभावित करना चाहती है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को बीजेपी पर जम्मू कश्मीर चुनाव में बहुमत के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर जयराम रमेश ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट भी साझा की है।

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि सामने दिख रहे हार के ख़तरे को देखते हुए भाजपा किसी भी तरह से बहुमत के साथ छेड़-छाड़ करने का भयावह खेल खेल रही है। वह त्रिशंकु विधानसभा के उम्मीद में है ताकि उन्हें जोड़-तोड़ करने में मदद मिल सके। वे जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन को स्पष्ट जनादेश दिया है। इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया को खत्म करने के लिए उन्होंने अपनी स्वघोषित 'चाणक्य-नीति' के पुराने तरीकों का सहारा लिया है। हमारे पास यह कहने के लिए स्पष्ट जानकारी और आधार है कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन के पक्ष में लोगों के फ़ैसले को नकारने के लिए सत्ता का गलत और दुर्भावनापूर्ण ढंग से इस्तेमाल किया जा रहा है। हम ऐसे नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

यूनीवार्ता ने इसे लेकर लिखा है कि कांग्रेस ने आशंका जताई है कि बीजेपी जम्मू कश्मीर में मंगलवार को होने वाले काउंटिंग के परिणामों को प्रभावित करना चाहती है और इसके लिए हर शक्ति का गलत इस्तेमाल कर कोई भी गलत रास्ता अपना सकती है इसलिए कांग्रेस उसके हर इरादे को ध्वस्त करने के लिए सतर्क है।

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी सरकार अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की प्रक्रिया को प्रभावित कर बर्बाद करने की कोशिश कर सकती है। बीजेपी केंद्र सरकार के पास मौजूद शक्तियों का गलत यूज कर सकती है। लोकतंत्र को वह प्रभावित कर सकती है। कांग्रेस का ये भी कहना है कि हम ऐसे किसी भी कदम को उठाने नहीं देंगे।

Created On :   7 Oct 2024 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story