आतंक का सफाया करने का प्लान!: आतंकियों से निपटने और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर आज गृह मंत्रालय ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

आतंकियों से निपटने और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर आज गृह मंत्रालय ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
  • 4 दिन में 4 आतंकी हमले
  • जम्मू रीजन में आतंकी घटनाओं में तेजी आई
  • सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की जाएगी AI बेस्ड निगरानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से जम्मू रीजन में आतंकी घटनाओं में तेजी देखने को मिली है। इसे देखते हुए आज सुबह 11 बजे नार्थ ब्लॉक में गृह मंत्रालय ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में प्रमुख रूप से जम्मू रीजन में हाल के दिनों में हुई आतंक की घटनाओं और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर चर्चा होगी। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव, आईबी चीफ़, रॉ चीफ, एनआईए के डीजी , सभी अर्द्ध सैनिक बलों के डीजी, आर्मी और एयरफोर्स के बड़े अधिकारी सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें इससे पहले भी गृह मंत्री ने शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति को लेकर हुई समीक्षा बैठक की थी। इस बैठक में गृह मंत्रालय के कई अधिकारियों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी, सीआरपीएफ के आला अधिकारी और इंटेलिजेंस ग्रेड के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे मीटिंग में गृह मंत्री ने सभी अधिकारियों ने सुरक्षा के इंतजाम को लेकर सवाल किए और फीडबैक लिया। बैठक से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू हमले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से बात की थी। जिसके बाद से गृह मंत्री सुरक्षा को लेकर पल पल की जानकारी वहां की आला अधिकारियों से ले रहे हैं।

बैठक में वर्तमान खुफ़िया रिपोर्ट की जानकारी आईबी और रॉ चीफ केंद्रीय गृहमंत्री शाह को देंगे। हाल ही में जम्मू रीजन में आतंकी घटनाओं में तेजी आई है इस पर विशेष चर्चा होगी। निजी न्यूज चैनल आज तक ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि जम्मू रीजन से आतंक का सफाया करने के लिए एक इंटीग्रेटेड प्लान बन सकता है। अमरनाथ यात्रा सुरक्षा को लेकर भी हाईलेवल कमेटी में चर्चा होगी। साथ ही अमरनाथ यात्रा रुट पर कोई दिक्कत न हो इसके लिए कृत्रिम बुद्धिमता आधारित निगरानी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की जाएगी।

आपको बता दें जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में 4 दिन में 4 हमले किए हैं। रियासी, कठुआ और डोडा में आतंकवादी हमला हुए। इलाके की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने कठुआ में 2 आतंकियों को मार गिराया. बाकी आतंकियों की तलाश जारी है। सबसे पहले 9 जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था। आतंकियों ने बस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी। बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए थे।

Created On :   16 Jun 2024 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story