डॉक्टर्स रेप-मर्डर केस: डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी, ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री आवास आने को लेकर किया आमंत्रित

डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी, ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री आवास आने को लेकर किया आमंत्रित
  • आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामला
  • चंडीगढ़ की PGIMER के डॉक्टरों ने विरोध में मानव श्रृंखला बनाई
  • सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को किया आमंत्रित

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले में जूनियर डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल को आज शाम 5 बजे अपने आवास पर बैठक के लिए आमंत्रित किया है। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने इसकी जानकारी दी।

आपको बता दें मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के रेप -मर्डर मामले में देशभर की मेडिकल संस्थाओं में विरोध प्रदर्शन हो रहे है। इसी कड़ी में आज चंडीगढ़ की PGIMER (पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च) के डॉक्टरों ने कोलकाता के आआररजी कर बलात्कार-हत्या के विरोध में मानव श्रृंखला बनाई।

आपको बता दें बीते कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स से मिलने पहुंची। सीएम बनर्जी ने कहा डॉक्टर्स की मांग पर विचार करूंगी। सीएम ने डॉक्टरों से हड़ताल वापस लेने की अपील की। वहीं दोषियों को सजा दिलाने की बात कही। सीएम बनर्जी ने डॉक्टर्स की हड़ताल को लेकर कहा आप बारिश में प्रदर्शन कर रहे हो, मैं पूरी रात सो नहीं पाई। सीएम बनर्जी ने कहा कि मैं इस केस में आपके साथ हूं। मैं आपका दर्द समझती हूं। मुझे अपने पद की चिंता नहीं है। छात्र जीवन में मैंने भी बहुत आंदोलन किए हैं। हालांकि प्रदर्शनकारी डॉक्टर इस दौरान नारेबाजी करते रहे। मुझे आपकी सुरक्षा की चिंता है। मुलाकात के दौरान बनर्जी ने कहा मैं आपके आंदोलन को सलाम करती हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सीबीआई से दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग करती हूं। दोषियों को सजा जरूर मिलेगी।

उससे एक दिन पहले भी सीएम ममता ने डॉक्टर्स से मुलाकात करने की कोशिश की, लेकिन डॉक्टर्स से मुलाकात नहीं पाई। सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि उन्होंने जूनियर डॉक्टरों से मिलने के लिए दो घंटे तक इंतजार किया, लेकिन वे बैठक स्थल पर नहीं आए। इसके बाद सीएम ममता ने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। हालांकि प्रदर्शन कर डॉक्टरों के एक दल का कहना है कि वह नबन्ना गए थे, लेकिन सीएम से मुलाकात नहीं पाई थी। आज फिर ममता बनर्जी ने डॉक्टर्स को सीएम आवास पर मिलने के लिए बुलाया है।

Created On :   16 Sept 2024 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story