आरक्षण पर वार -पलटवार: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरक्षण पर दिए विवादित बयान पर दी सफाई

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरक्षण पर दिए विवादित बयान पर दी सफाई
  • बसपा प्रमुख मायावती ने गांधी पर लगाया था गुमराह करने का आरोप
  • भाजपा ने राहुल गांधी के बयान पर साधा था निशाना
  • कांग्रेस की राजनीति दरार पैदा करने वाली- अमित शाह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद व लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आरक्षण पर दिए अपने विवादित बयान पर सफाई दी है। गांधी ने ये सफाई अमेरिका में दिए बयान की चौतरफा आलोचना के बाद दी है। गांधी ने कहा है कि उनकी पार्टी आरक्षण को 50 प्रतिशत की सीमा से आगे ले जाएगी। राहुल ने कहा कि 'मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने आगे कहा मैं आरक्षण के खिलाफ हूं, लेकिन मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि- मैं आरक्षण के खिलाफ नहीं हूं। हम आरक्षण को 50 फीसदी की सीमा से आगे लेकर जाएंगे।

आपको बता दें राहुल गांधी ने वॉशिंगटन डीसी में जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आरक्षण खत्म करने के एक छात्र के सवाल के जवाब में कहा था, कि जब भारत निष्पक्ष बन जाएगा तो कांग्रेस आरक्षण खत्म करने पर विचार करेगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत अभी निष्पक्ष नहीं है। भारत में 90 फीसदी आबादी दलित, पिछड़ों और आदिवासियों की है, जो खेल में शामिल ही नहीं हैं।

बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने गांधी के बयान पर तीखा हमला किया, उन्होंने गांधी के बयान को एससी एसटी और ओबीसी को गुमराह करने वाला बताया। दूसरी तरफ बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी पर विदेश में देश विरोधी टिप्पणी करने का आरोप लगाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'राहुल गांधी का बयान क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों के आधार पर दरार पैदा करने की कांग्रेस की राजनीति उजागर करता है।

Created On :   12 Sept 2024 4:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story