J&K Election 2024: जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए AAP ने जारी की पहली लिस्ट, 7 सीटों पर पार्टी ने उतारे उम्मीदवार

जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए AAP ने जारी की पहली लिस्ट, 7 सीटों पर पार्टी ने उतारे उम्मीदवार
  • 7 सीटों पर AAP ने उतारे उम्मीदवार
  • जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए AAP ने जारी की पहली लिस्ट
  • बनिहाल से मुदस्सिर अजमत मीर को प्रत्याशी बनाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सात उम्मीदवारों की पहली जारी कर दी है। 'आप' ने पुलवामा से फयाज अहमद सोफी, राजपोरा से मुद्दसिर हसन को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, देवसर से शेख फिदा हुसैन, दोरू से मोहसिन शफकत मीर को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा डोडा से मेहराज दीन मलिक, डोडा वेस्ट से यासिर शफी मट्टो और बनिहाल से मुदस्सिर अजमत मीर को प्रत्याशी बनाया गया है।

तीन चरण में होंगे राज्य में चुनाव

आम आदमी पार्टी जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ रही है। राज्य में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पहले चरण का चुनाव 18 सितंबर और दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर को होने वाला है। वहीं, तीसरे चरण का चुनाव 1 अक्टूबर को होगा। इसके अलावा वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी।

10 साल बाद होंगे चुनाव

90 विधानसभा सीटों के लिए 360 मॉडल पोलिंग स्टेशन बनाने का फैसला किया गया है। 90 विस सीटों में से 74 जनरल, 9 एसटी और 7 एससी के लिए आरक्षित हैं। बता दें कि, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले साल 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे। इस चुनाव के लिए कई पार्टियां चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के साथ राज्य में चुनाव लड़ रही हैं। वहीं, पीडीपी, बीजेपी, गुलाम नबी आजाद की पार्टी DPAP, अपनी पार्टी, एनसीपी और आम आदमी पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ रही है।

Created On :   25 Aug 2024 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story