छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, राज्य में है कांग्रेस की सरकार

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, राज्य में है कांग्रेस की सरकार
  • छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए केजरीवाल ने 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की
  • राज्य में है कांग्रेस की सरकार
  • दो माह बाद छत्तीसगढ़ में होंगे विस चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। राज्य में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में चुनाव के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच चुनाव में टकराव होना तय है। राज्य में कांग्रेस की मजबूत पकड़ है। ऐसे में केजरीवाल की पार्टी चुनाव में कांग्रेस के सामने चुनौती पेश करेगी। इधर, बीजेपी भी राज्य में सत्ता वापसी करने के लिए तैयार बैठी है। वैसे तो इस राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होती है। लेकिन, इस बार केजरीवाल भी कांग्रेस का खेल करने के लिए तैयार बैठे हैं। राज्य मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बीजेपी की हर एक रणनीति पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही, कांग्रेस यहां पर भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य में अपनी सरकार रिपीट करने की कोशिश में है।

कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में दो फ्रंट पर लड़ेगी चुनाव

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला जारी है। भूपेश बघेल लगातार राज्य में रैली करके अपनी पार्टी को जीत दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच केजरीवाल की पार्टी के लिए भी उन्हें अपने राज्य में रणनीति तैयार करनी होगी।

हिंदी बेलट में पैर पसारने की तैयारी में केजरीवाल की पार्टी

दिल्ली और पंजाब में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल की पार्टी के हौसले बुलंद है। हाल ही में आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला है। पार्टी की कोशिश है कि वह लगातार हिंदी भाषी राज्यों में अपना कब्जा जमाए। केजरीवाल के कार्यकर्ता भी लगातार इसी रणनीति पर काम करते हुए नजर आ रहे हैं।

'आप' उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

दंतेवाड़ा सीट - बालू राम भवानी

नारायणपुर सीट - नरेन्द्र कुमार नाग

पत्थलगांव सीट - राजा राम लकड़ा

अकलतरा सीट - आनंद प्रकाश मिरी

भानुप्रतापपुर सीट - कोमल हुपेंडी

कवर्धा सीट - खड़गराज सिंह

भटगांव सीट -सुरेन्द्र गुप्ता

कुनकुरी सीट - लेओस मिंज

कोरबा सीट -विशाल केलकर

राजिम सीट - तेजराम विद्रोही

Created On :   8 Sept 2023 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story