अभेद किला ढहा: 56 साल बाद आदमपुर सीट से हारा पूर्व सीएम भजनलाल का परिवार, पूर्व सीएम के पोते व IAS पत्नी का पति भव्य बिश्नोई हारा

56 साल बाद आदमपुर सीट से हारा पूर्व सीएम भजनलाल का परिवार, पूर्व सीएम के पोते व IAS पत्नी का पति भव्य बिश्नोई हारा
  • आदमपुर में है बिश्नोई परिवार का दबदबा
  • बीकानेर की रहने वाली हैं परी बिश्नोई
  • IAS परी बिश्नोई के पति है भव्य बिश्नोई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट ऐसी सीट है जहां करीब 6 दशक से एक ही परिवार जीतता चला रहा था, लेकिन इस चुनाव में उस परिवार के सदस्य की हार हुई है। हिसार जिले में आने वाली आदमपुर विधानसभा सीट पर 56 साल में पहली बार बिश्नोई परिवार को हार का मुंह देखना पड़ा है।

भव्‍य बिश्‍नोई की पत्‍नी परी बिश्‍नोई राजस्थान के बीकानेर में काकड़ा गांव की बेटी हैं। अपने तीसरे प्रयास में परी ने साल 2019 में यूपीएससी में एआई रैंक में 30वां स्थान प्राप्त किया था। IAS को पहली पोस्टिंग में सिक्किम कैडर मिला था। भव्य से शादी के बाद उन्होंने अपना कैडर बदलकर हरियाणा कर लिया है। भव्‍य बिश्‍नोई और परी बिश्‍नोई की शादी पिछले साल 22 दिसंबर को उदयपुर में हुई थी।

आपको बता दें भव्य बिश्नोई हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल बिश्नोई के पोते और कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं। यह सीट बिश्नोई परिवार का गढ़ रही है। इस पर उनके दादा भजनलाल 9 बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। भजन लाल और उनका परिवार ही आदमपुर सीट पर हमेशा से जीतता आ रहा था, लेकिन इस बार उन्हें हार मिली है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के परिवार का आदमपुर एक अभेद किला था, लेकिन इस बार यह सीट उनके परिवार से दूर हो गई है। भजनलाल के पोते व IAS अधिकारी परी बिश्‍नोई के पति भव्‍य बिश्‍नोई आदमपुर सीट से चुनाव हार गए है। कांग्रेस के चंद्र प्रकाश ने भव्य बिश्नोई को 1268 मतों के अंतर से हराया है। भारतीय निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार कांग्रेस के चंद्र प्रकाश ने 65371 वोट मिले जबकि भव्य बिश्नोई के पक्ष में 64103 वोट मिले।

Created On :   9 Oct 2024 5:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story