राजनीति: गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर चुनाव अकेले लड़ने की चुनौती दी

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर चुनाव अकेले लड़ने की चुनौती दी
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस उनके एजेंडों को शामिल करने के लिए तैयार होती है, तो उन्हें इन दोनों ही पार्टियों का समर्थन करने में कोई दिक्कत नहीं है। उनके इस बयान के बाद जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है। इस बीच, बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने इन दलों को निशाने पर लिया है।

पटना, 26 अगस्त (आईएएनएस)। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस उनके एजेंडों को शामिल करने के लिए तैयार होती है, तो उन्हें इन दोनों ही पार्टियों का समर्थन करने में कोई दिक्कत नहीं है। उनके इस बयान के बाद जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है। इस बीच, बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने इन दलों को निशाने पर लिया है।

उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में महबूबा मुफ्ती को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “राहुल गांधी हों, मुफ्ती हों या फारूक अब्दुल्ला, ये सभी व्याकुल हैं। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए काम किया, जिस तरह उन्होंने पत्थरबाजों पर कार्रवाई की, जिस तरह आतंकवाद की कमर तोड़ी, जिस तरह वहां पर्यटन को बढ़ावा दिया गया, उससे ये लोग घबरा गए हैं। इन लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अकेले लड़ने की ताकत नहीं है, इसलिए ये लोग एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं।”

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, “मैं दावे के साथ कहता हूं कि राहुल गांधी में भी अकेले चुनाव लड़ने की ताकत नहीं है। अगर है, तो मैं कहूंगा कि अकेले लड़कर दिखा दें या मुफ्ती लड़कर दिखा दें, या फारूक लड़कर दिखा दें, ये लोग मोदी जी से डर गए हैं। मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वो अकेले चुनाव लड़कर दिखा दें, नहीं तो मेरा उनसे सीधा सवाल है कि क्या वो पाकिस्तानी डिप्लोमेसी में फारूक अब्दुल्ला के साथ जाएंगे?”

इस बीच बीजेपी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

उधर, बीते दिनों जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के संबंध में कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन कर लिया है। जिसे लेकर बीजेपी ने तंज भी कसा था। बीजेपी ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस के पास अकेले चुनाव लड़ने का दम नहीं है, इसलिए वो अन्य दलों के साथ लड़ रही है।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। अनुच्छेद 370 के निरस्त किए जाने के बाद पहली बार यहां विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। यहां 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जिसे लेकर यहां खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बीजेपी का दावा है कि अनुच्छेद 370 के निरस्त किए जाने के बाद यहां विकास हुआ है। घाटी के लोग केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत कर रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Aug 2024 11:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story