समाज: बांग्लादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई हो सदगुरु

बांग्लादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई हो  सदगुरु
बांग्लादेश इन दिनों हिंसा की आग में जल रहा है और यह आग अब यहां रहने वाले हिन्दुओं तक भी पहुंच गई है। दंगाईयों ने हिन्दुओं को अपना निशाना बनाया है। उनके आवास, व्यापार को भारी नुकसान पहुंचाया है। करीब, 27 जिलों में हिन्दुओं का कीमती सामान लूट लिया गया है।

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश इन दिनों हिंसा की आग में जल रहा है और यह आग अब यहां रहने वाले हिन्दुओं तक भी पहुंच गई है। दंगाईयों ने हिन्दुओं को अपना निशाना बनाया है। उनके आवास, व्यापार को भारी नुकसान पहुंचाया है। करीब, 27 जिलों में हिन्दुओं का कीमती सामान लूट लिया गया है।

इन सबके बीच भारत सरकार से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग होने लगी है। वहां रहने वाले हिंदुओं के समर्थन में आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु ने अपने सोशल मीडिया एक्स से एक पोस्ट किया। उन्होंने अपने पोस्ट में एक खबर की कटिंग भी शेयर की। जिसमें कहा गया है कि हिन्दुओं के व्यापारिक जगहों पर भीड़ ने हमला किया।

एक्स पर पोस्ट में सद्गुरु ने लिखा कि बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार सिर्फ उस देश का आंतरिक मामला नहीं है। सिर्फ हिन्दू ही नहीं हमें अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए भी जल्द से जल्द कार्रवाई करनी होगी। अगर हम ऐसा नहीं करते हैं और सिर्फ पड़ोसी देश बने रहते हैं तो भारत महान देश कभी नहीं बन सकता।

बता दें कि योगगुरु बाबा रामदेव ने भी बांग्लादेश में हो रही हिंसा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बांग्लादेश में हो रही घटनाओं को शर्मनाक बताया। हमें हिंदू भाइयों के साथ पूरी ताकत से खड़ा होना होगा।

बांग्लादेश में छात्रों द्वारा आरक्षण के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन, बीते कुछ दिनों पहले छात्रों के धरना प्रदर्शन ने हिंसा का रूप लिया। आनन-फानन में प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देना पड़ा। उन्हें अपना देश भी छोड़ना पड़ा और वह भारत आईं।

इधर, उनके भारत आने के बाद से बांग्लादेश में दंगाईयों ने खूब उत्पात मचाया। सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। पीएम आवास में घुसकर खूब बवाल काटा। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2024 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story