शर्मनाक: हाजीपुर के सीपेट में रामविलास पासवान की नेमप्लेट से ढके नाले पर भड़के चिराग, बोले 'ऐसा अपमान कतई बर्दाश्त नहीं'

हाजीपुर के सीपेट में रामविलास पासवान की नेमप्लेट से ढके नाले पर भड़के चिराग, बोले ऐसा अपमान कतई बर्दाश्त नहीं
  • हाजीपुर के सीपेट में रामविलास पासवान की नेमप्लेट से ढका नाला
  • भाई पशुपति पारस ने की घटना कड़ी निंदा।
  • रामविलास पासवान के हाथों ही हुआ था हॉस्टल का उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाजिपुर के सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीपेट) की एक घटना ने तूल पकड़ लिया है। सोशल मीडिया पर इंस्टीट्यूट का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो है सीपेट के गर्ल्स हॉस्टल का जहां दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नेमप्लेट को नाले ढकने में इस्तेमाल किया गया। पिता के इस अपमान से केंद्रीय मंत्री और लोजपा (आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान काफी नाराज हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए जाहिर की है। दरअसल कॉलेज प्रशासन ने गर्ल्स हॉस्टल में बने नाले का ढक्कन टूट जाने की वजह से पूर्व मंत्री रामविलास पासवान के नेमप्लेट से नाले को ढक दिया था।

इस अपमानजनक घटना पर केंद्रीय मंत्री चिराग ने अपने एक्स अकाउंट पर नाराजगी जताते हुए एक पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा, "मीडिया और पत्रकार साथियों के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई कि हाजीपुर में मेरे नेता, मेरे पिता के नाम की नेमप्लेट का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया, जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। इस विषय के संज्ञान में आने के बाद मैंने तुरंत कार्रवाई के लिए स्थानीय जिला प्रशासन और सिपेट संस्थान के अधिकारियों से बात की। मैंने निर्देश दिया कि नेमप्लेट को पुनः सम्मानजनक स्थान पर लगाया जाए और ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। मेरे नेता का अपमान किसी भी स्थिति में मुझे कतई बर्दाश्त नहीं है, और इस घटना में जो भी दोषी होगा, उस पर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।"

भाई पशुपति पारस ने की घटना कड़ी निंदा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्व. रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस ने भी इस घटना की कड़ी शब्दों में निंदा की है। उन्होंने इस दूर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, "रामविलास जी के कारण ही हाजीपुर की पहचान हुई है। इस धरती को उन्होंने अपनी मां के समान माना था। उनका अपमान करना ठीक नहीं है। जानकारी के अनुसार 1994 में रामविलास पासवान ने ही हाजीपुर में पेट्रोकेमिकल इंजीनियरींग कॉलेज का उद्घाटन किया था। लेकिन उन्हीं के नेमप्लेट से नाले को ढका गया था।"

स्व. रामविलास पासवान के हाथों ही हुआ था हॉस्टल का उद्घाटन

घटना की जानकारी मिलने के बाद से केंद्रीय मंत्री और स्व. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान काफी भड़के हुए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से इस घटना की शिकायत भी की है। बता दें जिस गर्ल्स हॉस्टल के नाले को ढकने के लिए दिवंगत नेता के नेमप्लेट का इस्तेमाल किया गया उस हॉस्टल का उद्घाटन स्व. रामविलास पासवान के हाथों 26 सितम्बर, 2007 को हुआ था जब वे मनमोहन सिंह सरकार में केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री थे।

Created On :   7 Sept 2024 5:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story