कोलकाता रेप-मर्डर कांड: CM ममता बनर्जी के घर तोड़फोड़ की प्लानिंग, 5 आरोपी गिरफ्तार, व्हाट्सएप ग्रुप में रची थी साजिश

CM ममता बनर्जी के घर तोड़फोड़ की प्लानिंग, 5 आरोपी गिरफ्तार, व्हाट्सएप ग्रुप में रची थी साजिश
  • ममता बनर्जी के घर तोड़फोड़ करने की साजिश
  • बंगाल पुलिस ने हिरासत में लिए 5 आरोपी
  • व्हाट्सएप ग्रुप में हो रही थी प्लानिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर में तोड़फोड़ करने की साजिश को बंगाल पुलिस ने नाकाम कर दिया है। सीएम बनर्जी के कालीघाट स्थित घर में तोड़फोड़ की प्लानिंग कर रहे 5 आरोपियों को बंगाल पुलिस ने हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, प्लानिंग ‘वी वांट जस्टिस’ नामक व्हाट्सएप ग्रुप में की गई थी। ग्रुप में वॉयस क्लिप शेयर की गई थी, जिसके जरिए सभी मेंबर्स को साउथ कोलकाता में कालीघाट में जमा होने के लिए कहा गया और इस तोड़फोड़ को अंजाम देने के लिए भड़काया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक का नाम शुभम सेन शर्मा बताया जा रहा है, जो कि ऑडियो क्लिप का क्रिएटर है। ग्रुप में शेयर की गई क्लिप में तोड़फोड़ के साथ सीएम को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की छमकी भी दी गई थी।

यह भी पढ़े -काज़ी नज़रुल इस्लाम लेखनी में था भक्ति, प्रेम और विद्रोह का संगम, बांग्लादेश बना तो मिला राष्ट्रकवि का दर्जा

ऑडियो क्लिप में क्या था?

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शुभम सेन शर्मा ने ऑडियो क्लिप शेयर कर कहा, "नबन्ना (सचिवालय) जाने की जरूरत नहीं है, एक काम करो, चलो सब मिलकर कालीघाट चलते हैं और तोड़फोड़ करते हैं. इसके बाद, ममता बनर्जी अपने आप ही अलग हो जाएंगी। वह खुद ही इस्तीफा दे देंगी, उनके मन में डर है।"

ममता बनर्जी का एक्स पोस्ट

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा, “मैंने कुछ प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया में दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान देखा है, जिसे कल हमारे छात्रों के कार्यक्रम में मेरे द्वारा दिए गए भाषण के संदर्भ में चलाया गया है।"

बंगाल आंदोलन के साथ ममता

सीएम बनर्जी ने कहा कि वह कोलकाता रेप-मर्डर कांड के खिलाफ हो रहे आंदोलन का सपोर्ट करती हैं। उन्होंने कहा- मैं यह साफ करना चाहती हूं कि मैंने (मेडिकल आदि) छात्रों या उनके आंदोलन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है। मैं उनके आंदोलन का पूरा सपोर्ट करती हूं। उनका आंदोलन वास्तविक है। मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी, जैसा कि कुछ लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। यह आरोप पूरी तरह से झूठा है।

यह भी पढ़े -29 अगस्त दो फौजियों के नाम है आज का ये दिन, दोनों ही मेजर जिन्होंने देश के लिए दिया सर्वोच्च बलिदान

भाजपा के खिलाफ बोलीं सीएम

पश्चिम बंगाल की सीएम ने आगे कहा- मैंने भाजपा के खिलाफ बोला है। मैंने उनके खिलाफ इसलिए बोला है, क्योंकि भारत सरकार के समर्थन से वे हमारे राज्य में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्र के समर्थन से वे अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और मैंने उनके खिलाफ आवाज उठाई है।

कभी-कभी अपनी आवाज उठाने की जरूरत होती है- बनर्जी

सीएम ने अपने पोस्ट में कहा, “मैं यह भी साफ करना चाहती हूं कि कल मैंने अपने भाषण में जिस वाक्यांश ("फोंश करा") का इस्तेमाल किया था, वह श्री रामकृष्ण परमहंस देव का एक उद्धरण है। महान संत ने कहा था कि कभी-कभी अपनी आवाज उठाने की जरूरत होती है। जब अपराध और आपराधिक वारदातें होती हैं, तो विरोध की आवाज उठानी पड़ती है। उस मुद्दे पर मेरा भाषण महान रामकृष्णवादी कहावत का प्रत्यक्ष संकेत था।”

Created On :   29 Aug 2024 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story