हिंसा पर सवाल: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों को लेकर कनाडा संसद के MP चंद्रा आर्य परेशान, उठाए सवाल

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों को लेकर कनाडा संसद के MP चंद्रा आर्य परेशान, उठाए सवाल
  • कैनेडियन एमपी ने जताई चिंता
  • बांग्लादेश हिंदू अत्याचार पर बोले भारतीय मूल सांसद
  • बांग्लादेश के कनाडाई बौद्धों-ईसाइयों पर हिंसा- MP

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कनाडा संसद के सांसद चंद्रा आर्य ने बाग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है। भारतीय मूल के एमपी ने कहा कि वह हिंदुओं के खिलाफ हो रहे जुल्मों के चलते काफी परेशान हैं। सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि बौद्धों और ईसाइयों पर ही अत्याचार हो रहे हैं। आर्य ने आगे कहा कि जब-जब बांग्लादेश में अस्थिरता आती है तो वहां धार्मिक माइनॉरिटी को इसका प्ररिणाम भुगतना पड़ता है। साल 1971 के बाद से धार्मिक अल्पसंख्यकों की की संख्या काफी कम हुई है।

यह भी पढ़े -ब्रिटेन PM कीर स्टार्मर पर नियम उल्लंघन का आरोप, पत्नी का रईस से एक्सपेंसिव गिफ्ट्स लेना पीएम पर पड़ा भारी!

बांग्लादेश में निकाली जाएगी रैली

सांसद चंद्रा आर्य ने बताया कि 23 सितंबर को बांग्लादेश में रहने वाले हिंदू, बौद्धों और ईसाई देश की संसद के सामने एक रैली निकालेंगे। इस रैली में लोग अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों पर खुल कर बात रखेंगे।

यह भी पढ़े -जल्द शुरू होने वाला है दुनिया का सर्वनाश, तीन महीने बाद धीरे-धीरे इंसानियत होने लगेगी कम, जानिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के बारे में

तख्तापलट के बाद हिंसा

दरअसल, शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद तख्तापटल हो गया। इसी बीच देश में भीषण हिंसा देखने को मिली। हिंदुओं पर भी काफी ज्यादा अत्याचार किए गए और मंदिरों को भी निशाना बनाया गया। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश के 27 जिलों में हिंदुओं पर हमले हुए। बांग्लादेश के जमात-ए-इस्लामी ने कबूला था कि देश में माइनॉरिटीज पर हिंसा हो रही है। सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि शेख हसीना की अवामी पार्टी के नेताओं को भी नहीं बख्शा जा रहा है। मालूम हो कि, बांग्लादेश में भड़की हिंसा के बाद शेख हसीना 5 अगस्त को देश छोड़कर भारत आई थीं, तब से वह भारत में ही मौजूद हैं।

कैन हैं चंद्रा आर्य?

आर्य कर्नाटक राज्य के तुमकुरु जिले के सिरा तालुक के द्वारलू गांव के मूल निवासी हैं। दो साल पहले आर्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह कनाडा की सांसद में कन्नड़ भाषा बोलते हुए नजर आए थे।

यह भी पढ़े -सिर्फ बैक्टीरिया पर ध्यान केंद्रित करने से एंटीमाइक्रोबियल रेजिस्टेंस से निपटने में नहीं मिलेगी मदद लैंसेट

Created On :   17 Sept 2024 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story