हॉकी: पेरिस ओलंपिक से बाहर हुई महिला भारतीय हॉकी टीम, क्वालिफायर टूर्नामेंट में जापान से मिली हार

पेरिस ओलंपिक से बाहर हुई महिला भारतीय हॉकी टीम, क्वालिफायर टूर्नामेंट में जापान से मिली हार
  • पेरिस ओलंपिक से बाहर हुई महिला भारतीय हॉकी टीम
  • क्वालिफायर टूर्नामेंट में जापान से मिली हार करीबी हार
  • सेमीफाइनल मुकाबले में भी जर्मनी से झेलनी पड़ी थी हार

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत की महिला हॉकी टीम का इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलने का सपना टूट गया है। भारतीय महिला टीम को एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले हार झेलनी पड़ी। भारतीय टीम जापान के हाथों 1-0 मुकाबला हारकर ओलंपिक की रेस से बाहर हो गई।

जापान के हाथों मिली करीबी हार

रांची के बिरसा मुंडा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत और जापान के बीच कांटे की टक्कर देखे को मिली। लेकिन मुकाबले की शुरुआत में छठवें मिनट में ही गोल करके बढ़त बनाने वाली जापान टीम ने मुकाबले पर कब्जा जमाया। यह इस मुकाबला का इकलौता गोल था। इसके बाद दोनों ही टीमें एक बार भी गेंद को गोल पोस्ट में नहीं डाल सकी। जापान के लिए यह मैच विनिंग गोल काना उराता ने किया था।

सेमीफाइनल में भी मिली थी हार

इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन नपा-तुला रहा। टीम को टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में अमेरिका से 1-0 की हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन न्यूजीलैंड और इटली के खिलाफ अपने अगले दोनों मुकाबले जीतकर टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। हालांकि, सेमीफाइनल मुकाबले में एक बार फिर से जर्मनी के खिलाफ भारतीय टीम को 4-3 करीबी हार झेलनी पड़ी थी। यह सेमीफाइनल मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा था। जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट में नतीजा निकला था।

Created On :   19 Jan 2024 3:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story