एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024: मलेशिया को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, राजकुमार ने लगाई शानदार हैट्रिक

मलेशिया को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, राजकुमार ने लगाई शानदार हैट्रिक
  • भारत ने मलेशिया को 8-1 से हराया
  • तीसरे मुकाबले में जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम
  • भारतीय खिलाड़ी राजकुमार पाल ने लगाया शानदार हैट्रिक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के तीसरे मुकाबले में मलेशिया को मात देकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम का एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन लगातार जारी है। आपको बता दें चीन के हुलुनबुइर में बुधवार को पिछले सीजन के उपविजेता मलेशिया को 8-1 से हराकर भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगा दी है। टूर्नामेंट के पहले मैच से ही भारतीय टीम काफी आक्रामक रूप से प्रदर्शन करते नजर आ रही है। पहले मुकाबले में टीम ने मेजबान चीन को 3-0 के स्कोर से शिक्सत दी, वहीं दूसरे मुकाबले में जापान की टीम को 5-1 से हराया था। मलेशिया के साथ हुए रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम का अगला मैच 12 सितंबर को साउथ कोरिया के खिलाफ है।

हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने तीसरे मुकाबले में काफी आक्रामक रूप दिखाया। टूर्नामेंट के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने मलेशिया पर 8-1 से एकतरफा जीत हासिल की। मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी राजकुमार पाल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया, पाल ने हैट्रिक गोल मारे। राजकुमार ने गेम के तीसरे मिनट पर अपना पहला गोल दागा। इसी क्रम में मैच के 25वें मिनट पर उन्होंने अपना दूसरा गोल किया। वहीं उन्होंने तीसरा गोल गेम के 33वें मिनट पर मारा था। उनके अलावा अरिजीत सिंह ने 2 गोल मारे। वहीं कप्तान हरमनप्रीत सिंह, उत्तम सिंह और जुगराज ने क्रमशः एक-एक गोल किए थे।

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इस सीजन में भारतीय डिफेंस काफी मजबूत दिखाई दिया। पहले मैच से ही विरोधी टीम को भारतीय डिफेंस के सामने गोल करने में काफी मुश्किलों का समना करना पड़ रहा है। इस मुकाबले में भी मलेशियन टीम को भारतीय डिफेंस की वजह से खाता खोलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। हालांकि, मलेशियन खिलाड़ी अखिमुल्लाह अनुवर खेल के तीसरे क्वाटर में टीम के लिए पहला गोल दागने में सफल रहे।

चीन में हुए इस मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। पॉइंट्स टेबल पर भारत पहले पायदान पर है। वहीं दूसरे स्थान पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान है। तीसरे पर मेजबान चीन, चौथे पर साउथ कोरिया, पांचवें पर जापान और आखिर में छठे नंबर पर मलेशिया है। बता दें, भारतीय हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का डिफेंडिंग चैंपियन है। पिछले टूर्नामेंट में मलेशिया के खिलाफ जीत कर टीम इंडिया ने ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया था। इस बार भी उनके जीत की लय बरकरार है। उम्मीदें की जा रही है कि इस बार भी भारतीय टीम चीन में झंडे गाड़ कर आएगी।

Created On :   11 Sept 2024 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story