न्यू स्मार्टफोन: Samsung Galaxy Z Fold 6 स्पेशल एडिशन 200-मेगापिक्सेल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 6 स्पेशल एडिशन 200-मेगापिक्सेल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
  • यह हैंडसेट ब्लैक शैडो कलर में उपलब्ध होगा
  • गैलेक्सी AI और वन UI 6.1.1 पर आधारित है
  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 फॉर गैलेक्सी प्रोसेसर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपने गैलेक्सी Z फोल्ड 6 (Galaxy Z Fold 6) का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। यह अगले सप्ताह से चुनिंदा बाजारों में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा, इसकी घोषणा कंपनी ने सोमवार को की है। इस फोन में काफी कुछ बदलाव किए गए हैं और इसमें 200 मेगापिक्सल का रियर कैमर भी देखने को मिलेगा। यह हैंडसेट ब्लैक शैडो कलर में उपलब्ध होगा।

इस फोल्डेबल हैंडसेट को 25 अक्टूबर से ब्रांड की वेबसाइट और अन्य ऑनलाइन चैनलों जैसे कि T Direct Shop, KT, Eu+ के जरिए खरीदा जा सकता है। इस मॉडल को खरीदने वाले ग्राहकों को गैलेक्सी रिंग, गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा, गैलेक्सी बड्स 3 प्रो और गैलेक्सी टैब एस10 अल्ट्रा जैसे अन्य सैमसंग प्रोडक्ट के लिए डिस्काउंट कूपन प्राप्त होंगे। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन...

Samsung Galaxy Z Fold 6 स्पेशल एडिशन की कीमत

कंपनी द्वारा शेयर की गई जानकारी में कहा गया है, कि यह सिंगल 16GB+512GB कॉन्फिगरेशन और स्पेशल एडिशन की कीमत दक्षिण कोरिया में कीमत KRW 2,789,600 (लगभग 1,70,000 रुपए) से शुरू होती है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 स्पेशल एडिशन के स्पेसिफिकेशन

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के स्पेशल एडिशन में 8-इंच की इंटरनल और 6.5-इंच की आउटर स्क्रीन है। आउटर और इंटरनल डिस्प्ले में क्रमशः 21:9 और 20:18 आस्पेक्ट रेशियो हैं। स्पेशल एडिशन मॉडल में बेहतर एर्गोनॉमिक्स भी है।

कंपनी का कहना है कि यह स्टैंडर्ड Galaxy Z Fold 6 की तुलना में 1.5mm पतला और 3g हल्का है, जिसकी मोटाई 10.6mm और वजन 236g है। डिवाइस में एक आर्मर एल्युमिनियम फ्रेम है, और इसके फ्रंट और बैक पैनल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 से बने हैं।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में बदलाव किया गया है। अब इसमें OIS के साथ 200-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। हालांकि, इसमें ऑटोफोकस के साथ 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 3x ऑप्टिकल जूम के लिए सपोर्ट वाला 10-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा बरकारर रखा गया है। जबकि इसमें 4-मेगापिक्सल का अंडर-डिस्प्ले कैमरा है और कवर स्क्रीन पर 10-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लगा है।

सैमसंग का गैलेक्सी Z फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन, गैलेक्सी AI और वन UI 6.1.1-आधारित Android 14 के साथ आता है। इसे Android 15 के अलावा, इसे छह और OS अपग्रेड और सात साल के सुरक्षा अपडेट प्राप्त होने की पुष्टि की गई है।

इसमें क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 फॉर गैलेक्सी प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 16GB रैम और 512GB ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलती है। साथ ही यह गैलेक्सी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को भी सपोर्ट करता है। इस हैंडसेट में 25W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,400mAh की बैटरी है।

Created On :   21 Oct 2024 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story