आगामी स्मार्टफोन: iPhone SE 4 में मिलेगा 48-मेगापिक्सेल कैमरा और A18 चिप, लीक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

iPhone SE 4 में मिलेगा 48-मेगापिक्सेल कैमरा और A18 चिप, लीक रिपोर्ट में हुआ खुलासा
  • iPhone 14 के समान डिस्प्ले देखने को मिलेगा
  • iPhone 15 के समान कैमरा होगा दिया जाएगा
  • iPhone 16 के समान चिपसेट दिया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक कंपनी एप्पल (Apple) जल्द ही अपने थर्ड जेनरेशन आईफोन एसई 4 (iPhone SE 4) को लॉन्च कर सकती है। इसको लेकर लगातार लीक खबरें सामने आ रही हैं। वहीं हाल ही में एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इस आगामी स्मार्टफोन में iPhone 16 के समान चिप होगी, iPhone 15 के समान कैमरा होगा और iPhone 14 के समान डिस्प्ले होगा। हालांकि, अब तक इस डिवाइस को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकाकरिक जानकारी शेयर नहीं की गई है। आइए जानते हैं iPhone SE 4 से जुड़ी अन्य डिटेल...

iPhone SE 4 के संभावित फीचर्स

9to5Mac की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone SE 4 में 8GB रैम के साथ Apple की A18 चिप मिलेगी। आपको बता दें कि, इस चिपसेट का इस्तेमाल iPhone 16 और iPhone 16 Plus में किया गया है। यदि ऐसा होत है तो iPhone SE 4 मॉडल लॉन्च होने पर Apple इंटेलिजें फीचर्स का भी सपोर्ट करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, iPhone SE 4 में 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले मिलेगी, जो कि 1,170x2,532 पिक्सल का रेजॉल्यूशन प्रदान करेगी। इसमें iPhone 14 की तरह नॉच मिलेगा, जिसके बाद iPhone SE फेस आईडी के लिए सपोर्ट करेगा। इसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर बैटरी पैक मिल सकता है। नए मॉडल में iPhone 14 से ली गई 3,279mAh की बैटरी मिल सकती है।

हालांकि, इन सभी बदलावों के बावजूद iPhone SE 4 में सिर्फ एक रियर कैमरा मिलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 48-मेगापिक्सल सेंसर दे सकती है, जो iPhone 15 में देखने को मिला था। व​हीं इसके फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है।

कब होगा लॉन्च?

iPhone SE 4 को लेकर अब तक लीक खबरें ही सामने आई हैं, ऐसे में इसे क​ब तक लॉन्च किया जा सकता है इसकी कोई सटीक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन, ब्लूमबर्ग की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple 2025 की शुरुआत में iPhone SE 4 लॉन्च कर सकता है।

कितनी होगी कीमत?

आपको बता दें कि, भारतीय बाजार में iPhone SE 3 को 43,900 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। हालांकि, नए मॉडल में कई सारे बदलाव होने के चलते इसकी कीमत कुछ अधिक हो सकती है।

Created On :   4 Oct 2024 7:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story