न्यू आईफोन 2024: iPhone 16 और iPhone 16 Plus में है कितनी रैम? कंपनी ने खुद किया खुलासा

iPhone 16 और iPhone 16 Plus में है कितनी रैम? कंपनी ने खुद किया खुलासा
  • Apple के हार्डवेयर टेक्नोलॉजी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने किया खुलासा
  • जॉनी स्रौजी ने बताया कि नई सीरीज में 8GB रैम का इस्तेमाल हुआ
  • चीनी YouTube क्रिएटर गीकरवान के साथ एक इंटरव्यू में दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक दिग्गज एप्पल (Apple) ने हाल ही में अपने सबसे बड़े इवेंट 'इट्स ग्लोटाइम' में आईफोन 16 सीरीज (iPhone 16 Series) को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने पहली बार अपने आईफोन में मिलने वाली रैम को लेकर खुलासा किया है। बता दें कि, एप्पल जब भी अपनी नई आईफोन सीरीज को लॉन्च करती है, उसकी हार्डवेयर डिटेल जैसे रैम और बैटरी की जानकारी कभी नहीं देती है। लेकिन नई 16 सीरीज को लेकर कंपनी ने खुलासा कर दिया है। आइए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी डिटेल...

इंटरव्यू में हुआ खुलासा

Apple के हार्डवेयर टेक्नोलॉजी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जॉनी स्रौजी ने इस बात की पुष्टि की है कि, iPhone 16 लाइनअप के सभी मॉडल iPhone 16, 16 Plus, 16 Pro और 16 Pro Max में 8GB रैम का इस्तेमाल किया गया है। यह जानकारी उन्होंने चीनी YouTube क्रिएटर गीकरवान के साथ एक इंटरव्यू में दी है। उन्होंने यह भी बताया कि, बढ़ी हुई रैम, खास तौर पर iPhone 16 और iPhone 16 Plus के अंदर, ऐप्पल इंटेलिजेंस के लिए रखी गई है।

स्रौजी ने कहा, "हमारे पास इस बारे में व्यापक डेटा है कि कौन से फीचर्स सक्षम करती हैं और Apple इंटेलिजेंस एक महत्वपूर्ण विशेषता है जिसका हम सपोर्ट करना चाहते थे।" उन्होंने कहा कि, हम बेस्ट परफार्मेंस सुनिश्चित करने के लिए कंप्यूट, मेमोरी बैंडविड्थ और कैपेसिटी के लिए डिफ्रेंट कॉन्फिगरेशन का ओवेल्यूशन करते हैं। रैम को 8GB तक बढ़ाने के हमारे निर्णय में Apple इंटेलिजेंस एक इंपोर्टेंट फैक्टर था।"

उन्होंने इंटरव्यू में इस बात से भी पर्दा उठाया कि, ऐप्पल इंटेलिजेंस एआई नए आईफोन्स की सबसे बड़ी खूबी है और इसे iPhone 15 Pro और 15 Pro Max मॉडल भी सपोर्ट करेंगे। लेकिन, iPhone 15 और iphone 15 plus में यह फीचर्स नहीं मिलेंगे, इसका कारण Apple इंटेलिजेंस को चलाने के लिए 8GB रैम की आवश्यकता होती है, लेकिन बीते दोनों मॉडल में सिर्फ 6GB रैम ही थी।

आपको बता दें कि, पिछले हफ्ते iPhone 16 सीरीज लॉन्च इवेंट में, Apple ने घोषणा की कि Assassin’s Creed Mirage और Resident Evil 7: Biohazard समेत कई AAA गेमिंग टाइटल, जो पहले सिर्फ प्रो मॉडल पर उपलब्ध थे, अब बेस iPhone 16 वेरिएंट पर उपलब्ध होंगे।

Created On :   16 Sept 2024 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story