Washim News: मोदी ने कहा - कांग्रेस गरीबों को गरीब ही बनाकर रखना चाहती है, विरासत संग्रहालय का लोकार्पण

मोदी ने कहा - कांग्रेस गरीबों को गरीब ही बनाकर रखना चाहती है, विरासत संग्रहालय का लोकार्पण
  • पोहरादेवी में प्रधानमंत्री ने किया नंगारा विरासत संग्रहालय का लोकार्पण
  • जगदंबा माता की पूजा-अर्चना और संत सेवालाल महाराज व संत रामराव महाराज समाधि के दर्शन किए
  • भाजपा-एनडीए सरकार की नीति एवं योजना देश को समृद्ध बनाना है

Washim News : नंदकिशोर वैद्य। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मानोरा तहसील के तीर्थक्षेत्र पोहरादेवी में बंजारा समाज के भव्यतम नंगारा विरासत संग्रहालय का लोकार्पण किया। इसके बाद विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अंग्रेज़ों के समान ही कांग्रेस भी गरीबों को गरीब ही रखना चाहती है। कांग्रेस ने देश की आज़ादी के बाद से बंजारा समाज के साथ ही दलित, आदिवासियों को देश की मुख्यधारा से दूर रखने का पाप किया है और सदैव ही कांग्रेस इनके साथ अपमानजनक व्यव्हार करती आ रही है, जिसका परिणाम उसे भुगतना ही पड़ेगा।

अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस अर्बन नक्सलियों के हाथ की कठपुतली बनी हुई है और उसे देश की गरीब तथा दलित, आदिवासियों से कुछ भी लेना-देना नहीं है। भारत के निर्माण में बंजारा समाज के महापुरुषों ने महान कार्य किए, लेकिन कांग्रेस ने आज़ादी के बाद इसी बंजारा समाज को देश की मुख्यधारा से दूर रखने का पाप किया। सिर्फ एक ही परिवार की पार्टी कांग्रेस ने कभी भी गरीबों के हित में कार्य नहीं किया। अंग्रेज़ों के समान ही देश को लूटने में कांग्रेस ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी, जबकि भारतीय जनता पार्टी और एनडीए सरकार का कार्य मात्र देश को विकास की ओर ले जाना है। हमारी नीति और योजना देश को विकसित एवं सामर्थ्यवान बनाना है।

मोदी ने कहा कि देश के युवाओं को व्यसन के मार्ग पर ले जाने का कार्य कांग्रेस कर रही है। इसका जीता-जागता उदाहरण हालही में दिल्ली में हज़ारों करोड़ों के पकड़े गए नशीले पदार्थ मामले में एक कांग्रेस नेता का हाथ होना है। प्रधानमंत्री ने किसानों के सम्बंध में चर्चा करते हुए कहा कि किसानों को संकट में लाने का कार्य कांग्रेस ने किया है, लेकिन भाजपा व एनडीए सरकार ने किसानों और युवा वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए अपनी योजनाओं को मूर्तरुप प्रदान किया। उन्होंने कर्नाटक व तेलंगना सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने यहां झूठे वादे कर सत्ता प्राप्त की और अब वह वादे पूरे नहीं कर रही है। जबकि महाराष्ट्र की महायुति सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग और राज्य के प्रत्येक क्षेत्र के विकास को सामने रखकर योजनाओं को मूर्तरुप दे रही है।

प्रधानमंत्री ने 90 हज़ार करोड़ की पैनगंगा-नलगंगा नदी जोड़ो योजना की तारीफ करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार इस महत्वकांक्षी योजना से वाशिम के साथ ही विदर्भ की सिंचाई समस्या का समाधान होंगा और विदर्भ सुजलाम-सुफलाम बनेंगा। महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरु की गई मुख्यमंत्री लाड़ली बहन योजना की सराहना करते हुए बताया कि लाड़ली बहन योजना से महाराष्ट्र में नारी शक्ति को नया बल मिला है। उन्होंने इस समय मंच पर ही लाडली बहन योजना के धनादेश लाभार्थी महिलाओं को प्रदान किए।

लाड़ली बहन योजना से विपक्ष पस्त- मुख्यमंत्री

प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य में शुरु की गई मुख्यमंत्री लाड़ली बहन योजना के तहत अब तक राज्य की 2 करोड़ से भी अधिक बहनों के खाते में साढ़े चार हज़ार रुपए पहुंच चुके हैं, जिससे विपक्ष हालाकान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र की महायुति सरकार कार्य कर रही है और दिन-ब-दिन विकास की ओर अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि राज्य में हमने बहनों के साथ साथ भाइयों और बुजुर्गों के लिए भी अनेक योजनाएं शुरु है, जिसका सीधा-सीधा लाभ उन्हें मिलना भी शुरु हो गया है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लाड़ली बहन योजना बंद होने काे लेकर वे दुष्प्रचार कर रहे हैं, जो सरासर निराधार है। जनसभा को केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चव्हाण के साथ ही केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजित पवार, पालकमंत्री संजय राठोड़ ने भी सम्बोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराजसिंह चव्हाण, केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह, राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजित पवार, केंद्रीय राज्यमंत्री प्रतापराव जाधव, राज्य के केबिनेट मंत्री एवं वाशिम-यवतमाल जिले के पालकमंत्री संजय राठोड़, हंसराज अहीर, मंत्री गिरीश महाजन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, सांसद अनूप धोत्रे, विधायक भावना गवली, एड. किरण सरनाईक, विधायक लखन मलिक, विधायक वसंत खंडेलवाल, जिला परिषद अध्यक्ष चंद्रकांत ठाकरे के साथ ही अन्य गणमान्य प्रमुख रुप से विराजमान थे।



Created On :   5 Oct 2024 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story