Panna News: फेसबुक पर खिलौने के विज्ञापन के जरिए 32261 रूपए की धोखाधड़ी

फेसबुक पर खिलौने के विज्ञापन के जरिए 32261 रूपए की धोखाधड़ी
  • फेसबुक पर खिलौने के विज्ञापन के जरिए
  • धीरे-धीरे कर 32261 रूपए की धोखाधड़ी

Panna News: फेसबुक पर सस्ते दामों पर खिलौने के विज्ञापन के जरिए धोखाधडी कर मोबाइल से बैंक एकांउड में धीरे-धीरे कर कुल ३२२६१ रूपए की राशि हड़पने का मामला सामने आया है। धोखाधडी की घटना का शिकार हुए मोहन्द्रा निवासी ६४ वर्षीय रामबहोरी पाण्डेय पिता स्वर्गीय रामसेवक पाण्डेय द्वारा सिमरिया थाने की मोहन्द्रा चौकी में धोखाधडी करने वाले अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया है। घटना को लेकर रामबहोरी पाण्डेय ने पुलिस को बताया कि दिनांक २९ जुलाई २०२४ को मोबाइल पर फेसबुक चला रहा था।

यह भी पढ़े -जिले के पत्रकार बैठे एक दिवसीय धरने पर, थाना प्रभारी बृजपुर भानू प्रताप सिंह के विरूद्ध कार्यवाही करने कर रहे हैं मांग

उसी दौरान मोबाइल पर खिलौने का विज्ञापन आया जिसे मैने टैप किया तो आईडी खुली मैने खिलौने को देखा उसके कुछ देर बाद अलग-अलग दो मोबाइल नंबरों से कॉल आया और कॉल करने वाले बताया कि खिलौना सस्ते दाम में मिल जायेगा फिर एक अन्य तीसरे मोबाइल नंबर से फोन आया और उस पर कॉलर ने बताया कि सरदार जी खिलौना कंपनी लुधियाना पंजाब से बोल रहे है जो खिलौना कार देखी है वह सस्ते दाम पर मिल जायेगी और उसने व्हाट्सएप पर सरदारजी ट्वाइस कंपनी नाम का क्यूआर कोड भेजा जिस पर मेरे द्वारा दिनांक २९ जुलाई २०२४ को १ रूपए भेजे फिर कुछ देर बाद १ हजार रूपए भेजे जो किसी अनीता त्यागी के अकाउन्ट में पहुंच गए फिर मोबाइल नंबर धारक ने दिनांक ३१ जुुलाई को मुझसे क्रमश: ३१५० रूपए, 3100 रुपये, 12500 रुपये, 6260 रुपये, 6200 रुपये फिर 50 रुपये मेरे साथ धोखाधड़ी करके क्रमश: मोबाईल नंबर 9875638692 सुनील चौपाल के खाते मे कुल राशि 32261 रुपये छल पूर्वक धोकाधडी करके जमा करवा ली गई। जो बाद में पता में चला कि मेरे साथ धोखाधडी की गई है। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा बीएनएस की धारा ३१८(४) के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

यह भी पढ़े -खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए खाद्य विभाग ने की सैम्पिलंग की कार्यवाही

Created On :   24 Oct 2024 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story