Jabalpur News: ब्लैकमेलिंग का मामला, हरियाणा में मिली लोकेशन पर नहीं मिले आरोपी

ब्लैकमेलिंग का मामला, हरियाणा में मिली लोकेशन पर नहीं मिले आरोपी
  • जाँच के लिए भेजी गई पुलिस टीम खाली हाथ वापस लौटी
  • काॅलेज छात्राओं को ब्लैकमेल किए जाने के मामले की जाँच के लिए एसआईटी गठित की गई है
  • हरियाणा में बैठकर छात्राओं को ब्लैकमेल करने वाले आरोपियों के करीब पुलिस पहुँच गई है

Jabalpur News: मदन महल थाना क्षेत्र स्थित एक शासकीय काॅलेज की छात्राओं के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने वालों की लोकेशन हरियाणा में मिली थी लेकिन जब पुलिस टीम वहाँ पहुँची ताे आरोपी का कोई सुराग नहीं लगा और पुलिस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। उधर यह दावा किया जा रहा है कि हरियाणा में बैठकर छात्राओं को ब्लैकमेल करने वाले आरोपियों के करीब पुलिस पहुँच गई है और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार काॅलेज छात्राओं को ब्लैकमेल किए जाने के मामले की जाँच के लिए एसआईटी गठित की गई है जो कि साइबर की मदद से आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। इस बीच आरोपियों के हरियाणा में होने की जानकारी लगने पर 11 सितम्बर को पुलिस की टीम वहाँ भेजी गई थी जिसकी भनक लगने पर आरोपी वहाँ से फरार हो गए। आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए पुलिस टीम ने वहाँ डेरा डाला और 18 सितम्बर को टीम वापस लौट आई। आरोपियों की तलाश के लिए टीम को त्योहार के बाद दोबारा हरियाणा भेजा जाएगा।

मोबाइल हैक करने की संभावना |

एएसपी समर वर्मा का कहना है कि शुरुआती जाँच में यह पता चला है कि आरोपियों ने एक छात्रा का मोबाइल हैक कर उसे डराते हुए सिम तोड़ने के लिए कहा। संभावना जताई जा रही है कि उक्त छात्रा का मोबाइल हैक कर उससे वन टाइम पासवर्ड माँगा और उसके बाद उसका वाट्सएप हैक किया जिससे उसकी सहेलियों के कान्टैक्ट आरोपियों तक पहुँच गए।

दो छात्राओं ने दिखाई हिम्मत |

आरोपियों द्वारा कॉलेज की आधा सैकड़ा से अधिक छात्राओं को अश्लील वीडियो भेजने की बात कही जा रही थी लेकिन सिर्फ दो छात्राओं ने हिम्मत दिखाई और काॅलेज प्रबंधन से शिकायत की। एक छात्रा को वीडियो भेजकर आरोपी ने खुद को गोरखपुर थाने में पदस्थ एसआई विक्रम गोस्वामी बताते हुए ब्लैकमेल कर 15 सौ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए थे।

पिस्टल लेकर घूम रहे थे दो बदमाश

अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान गढ़ा पुलिस ने पिस्टल लेकर घूम रहे दो बदमाशों को दबोच कर उनके कब्जे से 2 पिस्टल व 2 कारतूस जब्त किए हैं। जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर डाॅक्टर काॅलोनी आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी के पास सागर बाल्मीक उर्फ मान्या सुर्वे को पकड़कर उसके पास से पिस्टल व कारतूस जब्त किया। इसी तरह मेडिकल काॅलेज बंगले के पास से अनुज खटीक को पकड़कर उसके पास से एक पिस्टल व कारतूस जब्त कर दोनों बदमाशों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

Created On :   18 Sept 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story