इनकम टैक्स विभाग को सौंपी हवाला की राशि

बेलबाग थाना क्षेत्र िस्थत गलगला चौराहे पर पुलिस ने किया था युवक को गिरफ्तार, जब्त की थी राशि

डिजिटल डेस्क जबलपुर। बेलबाग थाना पुलिस द्वारा गुरुवार को एक युवक से हवाला के 43 लाख रुपए पकड़े गए थे। देर रात उक्त राशि इनकम टैक्स विभाग को सौंप दी गई है। पुलिस को उक्त रकम के तार गुजरात से जुड़े नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि गलगला चौराहे पर बीती शाम वाहन चेकिंग चल रही थी। इसी दौरान वहाँ एक युवक पैदल आता हुआ दिखाई दिया और वह पुलिस को देखकर रास्ता बदलकर तेजी से भागने लगा। इस पर जब टीम ने युवक का पीछा कर उसे गिरफ्तार किया, तब उसने अपना नाम एलआईसी रोड निवासी पीयूष पटेल बताया। इतना ही नहीं अपना मूल पता उसने गुजरात महसाणा बताते हुए पिछले कुछ दिनों से किराए के मकान में ही रहने की जानकारी पुलिस को दी। इसी बीच युवक के पास मौजूद बैग में हवाला से जुड़े 43 लाख रुपए भी जब्त किए गए।

युवक से मिलने वालों की होनी चाहिए जाँच

इस बीच हवाला कारोबार के इस धंधे के तार सीधे गुजरात से जुड़े नजर आ रहे हैं। लेकिन उसके साथ यहाँ कौन-कौन रहता था और वह कहाँ-कहाँ जाता और किन लोगों से मिल रहा था इसकी जाँच भी पुलिस को अवश्य करनी चाहिए। मगर अभी तक पुलिस इस दिशा में कोई भी पहल नहीं कर सकी है। इतना ही नहीं इंकमटैक्स विभाग को गुरुवार की रात ही बेलबाग थाने की पुलिस द्वारा उक्त 43 लाख रुपए सौंपे गए और वहाँ मौजूद अ?धिकारियों ने भी पीयूष से पूछताछ की। इसके अलावा शुक्रवार को भी इंटेलिजेंस ब्यूरो के अ?धिकारी मौके पर पहुँचे और उन्होंने भी पीयूष से पूछताछ की।

Created On :   2 Feb 2024 6:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story