जबलपुर: ईसीसी सोसायटी सेवा का एक माध्यम, हमेशा कर्मचारियों की भलाई के लिए कई काम हुए

ईसीसी सोसायटी सेवा का एक माध्यम, हमेशा कर्मचारियों की भलाई के लिए कई काम हुए
  • वेस्ट सेंट्रल एम्प्लाॅईज यूनियन की पत्रकारवार्ता, 26 जून को होने वाले चुनाव के मुद्दे गिनाए
  • यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि इस सोसायटी का उदय भायखला मुंबई से हुआ था।
  • जबलपुर मंडल में कुल 13 हजार 708 वोटर हैं, जो 26 जून को 29 पदों के लिए वोट करेंगे।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्प्लाॅईज यूनियन (डब्ल्यूसीआरईयू) ने हमेशा कर्मचारियों व उनके परिजनों के हक की लड़ाई लड़ी है। ईसीसी सोसायटी सेवा का एक माध्यम है। इसके जरिए कर्मचारियों व उनके परिजनों की मदद की जाती है।

उक्त बात यूनियन के अध्यक्ष बीएन शुक्ला व मंडल सचिव रोमेश मिश्रा ने सोमवार को पत्रकारवार्ता में कही। इस दौरान उन्हाेंने 26 जून को हाेने वाले ईसीसी सोसायटी के चुनाव के मुद्दे भी गिनाते हुए बताया कि यूनियन 29 पदों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें कुछ पुराने चेहरों के साथ ही नए लोगों को भी मौका दिया जा रहा है।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान यूनियन के मनीष यादव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि इस सोसायटी का उदय भायखला मुंबई से हुआ था। अब यह सोसायटी भारत की ही नहीं बल्कि पूरे एशिया की सबसे बड़ी एम्प्लाॅईज सोसायटी बन गई है।

जिसके 1 लाख 26 हजार से अधिक शेयरधारक हैं। यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि इसका उद्देश्य लोगों को जरूरत पड़ने पर कम ब्याज पर लोन, बच्चों की स्कॉलरशिप, बीमारी के दौरान इलाज के लिए पैसा उपलब्ध कराना है।

इतना ही नहीं रेलवे कर्मचारियों के बच्चे जब अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हाेते हैं तो उन्हें सोसायटी के माध्यम से नकद पुरस्कार तक दिया जाता है। इन्होंने बताया कि जबलपुर मंडल में कुल 13 हजार 708 वोटर हैं, जो 26 जून को 29 पदों के लिए वोट करेंगे। इसमें 12 उम्मीदवार जबलपुर से हैं।

Created On :   25 Jun 2024 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story