भोपाल: स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में फिटनेस एवं न्यूट्रिशन पर विशेष व्याख्यान का आयोजन

स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में फिटनेस एवं न्यूट्रिशन पर विशेष व्याख्यान का आयोजन
प्रो. विकास दुबे ने अपने वक्तव्य में फिटनेस, न्यूट्रीशन और एक्सरसाइज की बारीकियों पर बात करते हुए फिटनेस एलिमेंट्स को विस्तार से समझाया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी में फैकल्टी आफ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग के फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर से एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन हाल ही में वनमाली सभागार में किया गया। व्याख्यान “स्पोर्ट्स, फिटनेस, न्यूट्रिशन एंड साइंस ऑफ़ एक्सरसाइज” विषय पर आयोजित किया गया था।इसमें बतौर मुख्य अतिथि डॉ. सीवी रामन यूनिवर्सिटी वैशाली के कुलपति डॉ. एमएल गौर एवम् मुख्य वक्ता के रूप में E- SAI में एचओडी प्रोफेसर विकास दुबे मौजूद रहे।

इस दौरान कार्यक्रम में स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. सितेश कुमार सिन्हा ने अपने स्वागत वक्तव्य में स्कोप यूनिवर्सिटी से परिचय कराते हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया।

मुख्य वक्ता प्रो. विकास दुबे ने अपने वक्तव्य में फिटनेस, न्यूट्रीशन और एक्सरसाइज की बारीकियों पर बात करते हुए फिटनेस एलिमेंट्स को विस्तार से समझाया और एक्सरसाइज का सही तरीका बताया। साथ ही उन्होंने इस भाग दौड़ की जिंदगी में फिट रहने के टिप्स और ट्रिक्स भी साझा किए। इसके पश्चात डीन फैकल्टी ऑफ़ एजूकेशन एवंट्रेनिंग डॉ नीलम सिंह ने प्रो. विकास दुबे को मोमेंटो भेंट किया। कार्यक्रम के अंत में एच.ओ. डी (फिजिकल एजुकेशन) डॉ. संगीता खरे ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Created On :   8 May 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story