Beed News: जमीन बिक्री घोटाला और फर्जी नौकर भर्ती मामले में माजलगांव के कृषि उंपज मंडी की होगी जांच

जमीन बिक्री घोटाला और फर्जी नौकर भर्ती मामले में माजलगांव के कृषि उंपज मंडी की होगी जांच
  • संभागीय सह-पंजीयक सहकारी संस्था ने जिला उप-पंजीयक को दिया आदेश
  • सामाजिक कार्यकर्ता तुकाराम जावले दिए थी शिकायत

Beed News माजलगांव में कृषि उंपज मंडी समिति के सचिव और निदेशक मंडल की मिलीभगत से कृषि उपज मंडी समिति की करोड़ों रुपए की जमीन औने पौने दामों में बेचने वालों के खिलाफ गाज गिर सकती है। जमीन गट नं. 7/3,7/4,7/5 क्षेत्र 4 एकड़ 21 गुंठा जमीन रिकार्ड में नाम मात्र दिखाकर करोड़ों रुपए में इसे बेचकर सरकार को नुकसान पहुंचाने वाले तथा फर्जी सेवकों की भर्ती करने वाले कृषि उपज मंडी समिति के सचिव एवं पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग तुकाराम जावले ने संभागीय सह-पंजीयक सहकारी संस्था से की। मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच कर जांच रिपोर्ट मांगी है। मामले में जिला उप-पंजीयक संस्था को जांच कर रिपोर्ट बनवाने के आदेश देने पर जमीन बिक्री मामले को लेकर घोटाला व फर्जी नौकर भर्ती करने वालो में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार सामाजिक कार्यकर्ता तुकाराम जावले ने कुछ दिनों पहले संभागीय सह-पंजीयक सहकारी समिति लातूर के पास शिकायत की थी। जिसमें कहा गया है कि माजलगांव के कृषि उंपज मंडी समिति के सचिव और निदेशक ने कृषि उंपज मंडी समिति की जमीन 7/3, 7/4,7/5 क्षेत्रफल 4 एकड़ 21 गुंठा बेचते समय आसपास की भूमि में क्षेत्रफल दर्शाया गया है और इसका मूल्यांकन वर्ग मीटर के अनुसार किया गया है, जबकि इस भूमि को बेचते समय दर पर विचार किए बिना उक्त जमीन को खेत जमीन दर्शाया गया है। नियमों से विभागीय समाचार पत्र में निविदा देना अनिवार्य था। किंतु नियमों का उल्लघंन कर विभागीय समाचार पत्र में निविदा सूचना न दिये बिना जिला स्तरीय समाचार पत्र में निविदा का विज्ञापन दिया जो अवैध है। क्योंकि उक्त जमीन का मूल्यांकन करोड़ों में है इसलिए टेंडर की गहनता से जांच की जानी चाहिए।

जैसा कि नसीर इस्माइल बागवान और अन्य साथीदार इनसे मिलीभगत से उक्त जमीन को अवैध रूप से बेच रहे हैं, इसकी राशि 3 करोड़ 37 लाख 21 हजार बताई गई है, लेकिन आज 4 एकड़ 21 गुंटा जमीन का बाजार मूल्य लगभग 6 करोड़ रुपये है, ये सभी बिक्री प्रक्रियाएँ को सरकारी नियमों के अनुसार खरीदने की अनुमति न दिए जाए । और माजलगांव के कृषि उंपज मंडी समिति के सचिव व अध्यक्ष ने नौकर भर्ती में प्रत्येकी एक से 15 - 15 लाख लेकर कर्मचारियों की फर्जी नौकर भर्ती किए इस मामले की जांच करने सहित विभिन्न मांगों की शिकायत करने के बाद संभागीय सह-पंजीयक सहकारी संस्था लातूर ने जिला उप-पंजीयक संस्था को माजलगांव के कृषि उपंज मंडी में जमीन बिक्री घोटाला व फर्जी नौकरी भर्ती मामले की जांच कर इस मामले की रिपोर्ट बनवाने आदेश देने पर हड़कंप मच गया है।


Created On :   27 Sept 2024 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story